Friday, October 23, 2020
ताज़ातरीनदेशराजनीतिराज्य

अब इमरती का ऑडियो बम । कार्यकर्ता ने कहा हवा खराब तो बोली आंखे फुड़वा दूंगी

जैसे – जैसे उप चुनाव नजदीक आ रहे है कांग्रेस सरकार गिराकर भाजपा की सरकार बनवाने में अहम रोल अदा करने वाले पूर्व विधायको की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है । पहले पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बेटे का मास्क न लगाने पर टोकने को लेकर विवाद हुआ । फिर पूर्व विधायक मुन्ना लाल गोयल की गुस्साए नागरिकों ने मारपीट की और आज एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमे कार्यकर्ता ने  जब पूर्व महिला और बाल विकास मन्त्री श्रीमती इमरती देवी से कहा कि इस बार चुनाव में हवा खराब है तो वे आग बबूला होकर कह रही है कि हम तुम्हारी आंखे फुड़वा देंगे ।

इमरती देवी कांग्रेस की अपराजेय विधायक रहीं है । उंन्होने तीनो विधानसभा चुनाव रिकॉर्ड मतों से जीते थे । पिछले चुनाव में उंन्होने प्रदेश में सबसे ज्यादा मतों से जीतने का रिकॉर्ड बनाया था और कमलनाथ सरकार में उनको महिला एवं बाल विकास मन्त्री जैसा भारी भरकम विभाग सौंपा गया था । वे उन 22 विधायको में शामिल है जिन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में भाजपा में शामिल हो गई । माना जा रहा है कि वे उप चुनाव में डबरा सीट से भाजपा उम्मीदवार होंगी ।

लेकिन अभी डबरा में समीकरण गड़बड़ाए हुए है । सरकार गिराने के लिए सभी पूर्व विधायको पर जनता के बीच अनेक बाते प्रचारित है । अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता उनके साथ भाजपा में नही गए है और भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं से इन लोगो का सामंजस्य नही बन पा रहा । इसके चलते प्रत्याशी परेशान है और इस दौरान वे कुछ भी बोल रहे है ।

आज एक ऑडियो वायरल हुआ है । इसमें इमारती देवी का कांग्रेस के पुराने अपने एक समर्थक धर्मेंद्र बघेल से बात हो रही है । धर्मेंद्र का कहना है कि गाँव मे बिजली की डीपी न लगने से लाइट नही है और हेण्डपम्प भी कई बार कहने के बाद नही लगा है । वह यह भी कहता है कि मुन्नालाल ( लश्कर पूर्व के।पूर्व विधायक जो पिटाई में घायल हुए) वाली घटना तो पता ही है ।

इतना सुनते ही इमरती देवी तमतमा जाती है और गुस्से में कहती है हालात खराब है तो बनी रहे । हमे नही जीतने चुनाव । लेकिन हमें मुन्नालाल मत समझो । तुम्हारी आंखे फुड़वा देंगे।  कार्यकर्ता कहता रहा लोग परेशान है माहौल खराब हो रहा लेकिन पूर्व मंत्री का गुस्सा नही रुका अउन्होने आँखें फोड़ने की धमकी देने के बाद कहाकि अब न डीपी लगेगी और न हेण्डपम्प खुदेगा ।

हालांकि इसके बाद उनका कोई दूसरा कारिंदा फोन ले लेता है और मामले को ठंडा करने की कोशिश करते हुए कहता है मशीन खाली होने के बाद आपके यहाँ पहुंच जाएगी । वह यह भी कहता है कि वह सीधे उसे ही कॉल कर लिया करे ।

हालांकि अभी तक इमरती देवी या भाजपा की तरफ से इस मामले में कोई जबाव नही आया है । इंडिया शाम तक इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नही करता लेकिन भाजपा ने फिलहाल इस पर चुप्पी साध रखी है ।लेकिन कांग्रेस आक्रामक हो गयी है । कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहाकि अब पूर्व विधायक हार की आशंका से बौखलाहट में कार्यकर्ताओ को अंग भंग कराने की धमकी दे रहे है । सरकार गिराने का पाप अब इन पूर्व विधायको के सिर पर चढ़ गया और वे परेशान होकर हिंसा पर आमादा है लेकिन लोगो के बीच उनकी बात पहुंच चुकी है कि इस्तीफा क्यो दिया ?

 

Leave a Reply