Now Reading
कोरोना के चक्कर में ट्रैफिक नियम भूली पुलिस…फर्राटे से दौड़ रहे हैं बिना हेलमेट वाहन चालक

कोरोना के चक्कर में ट्रैफिक नियम भूली पुलिस…फर्राटे से दौड़ रहे हैं बिना हेलमेट वाहन चालक

ग्वालियर।

पुलिस (police) कोरोना (corona) के चक्कर में ट्रैफिक नियमों (traffic rules) को भूल गई लगता है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि शहर के तमाम चेकिंग प्वाइंट पर पुलिस सिर्फ वाहन चालकों के मास्क (mask) और गाड़ियों कितने लोग बैठे हैं ये चैक कर रही है.बिना हेलमेट पहने और सीट बेल्ट लगाए बिना सफर कर रहे लोगों पर उसका ध्यान ही नहीं है.

गौरतलब है कि कलेक्टर का आदेश है कि कोविड-19 के तहत बिना मास्क पहनकर गाड़ी चलाने वालों और उसमें बैठने वालों पर कार्रवाई की जाए.बाइक पर सिर्फ एक व्यक्ति और कार में तीन लोगों के बैठने की परमिशन है. जो लोग नियम नहीं मान रहे उन पर कार्रवाई की जा रही है. बिना मास्क पहने गाड़ी चलाने वालों का 100 रुपए का चालान और उससे ज़्यादा लोगों को बैठाने पर 500 रुपए का चालान काटा जा रहा है. शहर में दो दर्जन से ज्यादा प्वाइंट लगाकर चैकिंग की जा रही है.

ट्रैफिक रूल तो कहते हैं कि जो हेलमेट या सीट बेल्ट लगाए बिना गाड़ी चलाए उस पर कार्रवाई की जाए. लेकिन पुलिस अभी इस पर ध्यान ही नहीं दे रही.चैकिंग प्वाइंट पर तैनात पुलिस कर्मी सिर्फ मास्क और वाहनों में बैठे लोगों की संख्या गिनते हैं. उनके सामने से बिना हेलमेट के कई वाहन चालक निकल जाते हैं पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती. ट्रैफिक के दूसरे नियमों का पालन कराने पर भी अभी उसका ध्यान नहीं है.
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top