Now Reading
प्रदेश में 9638 संक्रमित; 85 हजार बेड तैयार रखने के निर्देश

प्रदेश में 9638 संक्रमित; 85 हजार बेड तैयार रखने के निर्देश

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 9638 पर पहुंच गया है। अब तक 6536 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में 2636 एक्टिव मरीज हैं। इंदौर, भोपाल समेत अन्य छोटे शहरों में जिस तरह से नए मरीज मिल रहे हैं उससे चिंता बढ़ गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में अस्पतालों समेत अन्य स्थानों पर कोरोना संक्रमित के इलाज के लिए बेड की संख्या 85 हजार करने के निर्देश दिए हैं। इधर, भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े को एम्स के डॉक्टर्स ने सलाह दी है कि राजधानी में संक्रमण का खतरा और ज्यादा बढ़ गया है। प्रशासन को अस्पतालों में पहले से ही इंतजाम कर लेना चाहिए।मंगलवार से प्रदेश में 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो गईं। यह परीक्षाएं 16 जून तक चलेंगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटे पहले आने को कहा गया है। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर हाथ सैनिटाइज और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद एंट्री दी गई। शरीर का टेम्परेचर नॉर्मल होने के बाद ही प्रवेश दिया। कोरोना लक्षण वाले छात्रों को सामान्य बच्चों से दूर दूसरे कमरों में बैठने की व्यवस्था की गई।

वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव छात्रों से लेकर क्वारैंटाइन में रहने वाले और दिव्यांग छात्र अगर परीक्षा में शामिल नहीं हो पाते हैं, तो उनके लिए मंडल द्वारा विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी। अगर वह विशेष परीक्षा में शामिल होने के बाद किसी विषय में फेल हो जाते हैं, तो मंडल की हायर सेकेंडरी पूरक परीक्षा 2020 में सम्मिलित हो सकेंगे। कोरोना पॉजिटिव और क्वारैंटाइन छात्र को विशेष परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए स्वयं और परिवार के सदस्य का डिस्चार्ज सर्टिफिकेट अथवा क्वारैंटाइन सर्टिफिकेट देना होगा।

राज्य में 24 घंटे में 237 नए केस
सोमवार रात तक प्रदेश में कोरोना के 237 नए केस मिले। कुल संक्रमितों की संख्या 9638 तक पहुंच गई। 2 लोगों की मौत भी हुई। मरने वालों का आंकड़ा 414 तक पहुंच गया।जबकि 205 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। नए मामलों में राजधानी भोपाल में सबसे अधिक 50 केस मिले। यहां कुल संक्रमितों की संख्या 1822 हो गई। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 64 है। इंदौर में 36 नए केस आए। इसके साथ यहां कुल 3785 संक्रमित हो गए, जबकि एक की मौत होने से अब तक 157 मरीजों की जान गई।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top