Now Reading
 उप चुनाव के लिए डेमेज कंट्रोल करने ग्वालियर पहुंचेंगे गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा

 उप चुनाव के लिए डेमेज कंट्रोल करने ग्वालियर पहुंचेंगे गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा

 

ग्वालियर में भाजपा  उप चुनावो की तैयारियों में जुट गई है । वह अभी भी गुटबाजी में फंसी कांग्रेस से सबक लेकर कोशिश कर रही है कि बड़ी संख्या में काग्रेस से दल बदल करने से हाशिये पर आ गए भाजपा नेताओ की नाराजगी चुनावो में भारी न पड़ जाए इसलिए अब पार्टी ने उन्हें साधने की रणनीति बनाई है । इसकी जिम्मेदारी प्रदेश के गृह और स्वास्थ्यमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को दी गई है । वे आज शाम ग्वालियर आकर देर रात तक चार बड़े नेताओं के घर जाकर उनसे बात करेंगे 
भाजपा की सरकार 22 कांग्रेस विधायको के इस्तीफा देने से बनी है और अगले कुछ महीनों में 24 विधानसभा उप चुनाव होना है । पार्टी को अपने वायदे के मुताबिक कमलनाथ सरकार गिराने वाले सभी 22 कांग्रेस पूर्व विधायको को भाजपा के टिकिट पर लड़ाना है और सरकार को बचाने के लिए कम से कम दस सीटो पर जीत हासिल करना है अन्यथा भाजपा सरकार खतरे में पड़ जाएगी ।
लेकिन भाजपा के लिए यह आसान भी नही है इसकी बजह है भाजपा के वे बड़े नेता जिनकी राजनीति इन परिणामो से प्रभावित होगी । हालांकि उन्होंने अभी तक पार्टी मंच से बाहर आकर इस बारे में न तो उन्होंने कुछ कहा है और न ही नाराजगी प्रकट के है कदाचित पार्टी उनकी चुप्पी से बुरी तरह डरी हुई है । अब पार्टी ने इन सबसे सीधे संवाद करने का जिम्मा अपने संकटमोचक कहे जाने वाले मन्त्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को सौंपा है ।
भाजपा द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार डॉ मिश्रा रात लगभग सात बजे ग्वालियर पहुंचेंगे और वे पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया,अनूप मिश्रा ,श्रीमती माया सिंह और नारायण सिंह कुशवाह के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात कर गोपनीय।मन्त्रणा कर उप चुनाव में हार जीत से पार्टी पर पदण्ड वाले असर पर चर्चा करेंगे और भविष्य की स्थिति पर भी चर्चा करेंगे ।
गौरतलब है कि उप चुनाव में ग्वालियर सीट से पवैया को हराने वाले प्रद्युम्न सिंह तोमर के लिए अब भाजपा प्रत्याशी होंगे वही माया सिंह की पूर्व सीट से कांग्रेस से उनके खिलाफ चुनाव लड़कर हार चुके मुन्ना लाल कद लिए अब माया सिंह को प्रचार करना है । लोकसभा टिकिट कटने और विधानसभा चुनाव हारने के बाद हंसिये पर चल रहे पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा जौरा से दावेदारी ठोक रहे है । सही गाहे – बगाहे उनके कांग्रेस में जाने की अफवाहें भी उड़ती रहती है । हालांकि वे स्वयं कई बार इसका खंडन कर चुके हैं ।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top