Saturday, October 31, 2020
अपराधताज़ातरीनप्रशासनराज्य

एडीजी बोले-वर्षों से जमे लोगो को हटाना जरूरी ,उंन्होने बना लिया है नेक्सस

 ग्वालियर झोंन के एडीजी और भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी राजबाबू सिंह का मानना है कि चम्बल अंचल में एक बड़ा नेक्सस बन गया जो खदानों से गैरकानूनी रूप से पत्थर और रेत निकालने का काम करता है । इसकी बजह है इस अंचल में लंबे समय से पदस्थ अधिकारी और कर्मचारी । इनको यहां से हटाना जरूरी है और इस पर काम चल रहा है ।

श्री सिंह को चम्बल इलाके की काफी समझ है । वे भिण्ड जिले में पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं । इस समय रेत माफिया का मामला न केवल छाया हुआ है बल्कि पुलिस के लिए भी बदनामी की बजह बना हुआ है । पिछले माह डीआईजी चम्बल ने कई रेत खदानों पर छापामार कार्यवाही की थी और इस काले कारोबार में संलिप्त होने के आरोप में आधा दर्जन से ज्यादा थाना प्रभारियों को सस्पेंड कर दिया था और शासन ने भिण्ड के एसपी और चम्बल के आईजी का तबादला कर दिया था ।
श्री सिंह ने एक वीडियो इंटरव्यू में कहाकि वे शुरू से ही इसके खिलाफ रहे है और उंन्होने साफ निर्देश दे रखे है कि गैरकानूनी काम नही होना चाहिए । अपराधी कोई भी क्यों न हो भले ही वह पुलिस का हो,राजनीतिक हो या मीडिया से हो या कोई अन्य उंसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए ।
    एडीजी का मानना है कि अंचल में अधिकारी और कर्मचारी जिसमे पुलिस भी शामिल है लंबे समय से पदस्थ है जिसके चलते एक नेक्सस बन गया है और वह इस तरह के गैरकानूनी काम को अंजाम देता है । इस नेक्सस को तोड़ते ही इन पर अंकुश लग जायेगा । इस पर काम चालू भी हो गया । वे स्वयं ऐसे लोगो की सूची बना रहे है और शासन और अपने वरिष्ठ अधिकारियों के जरिये इस नेक्सस को खत्म करने के काम मे जुटे है।

Leave a Reply