Monday, October 26, 2020
ताज़ातरीनराज्य

लापरवाही ना पड़ जाए भारी, दुकानों पर भीड़, ना मास्क ना दूरी

 

 

ग्वालियर।

ग्वालियर शहर में लगातार कोराना पॉजिटिव केस मिलने से सनसनी फैल गई है लेकिन इसके बाद लोग सबक नहीं ले रहे हैं। सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक बाजार खुलने छूट दी गई है। बावजूद इसके सामने खरीदने के लिए दुकानों पर भीड़ लग रही है तथा संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। क्योंकि दुकानदार व ग्राहक दोनों ही लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। खास बात यह है कि चौराहों व बाजर में तैनात पुलिस कर्मचारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।

ढील का अनुचित फायदा उठा रहे दुकानदार व लोग ,,,,

लॉकडाउन-2 की शुरूआत होते हुए बाजार खोलने की छूट दे दी गई है। जिससे बाजार गुलजार है। लेकिन प्रशासन द्वारा दी गई ढील का कुछ लोग व व्यापारियों द्वारा अनुचित फायदा उठाया जा रहा है। नियमों का पालन नहीं हाे रहा है। बाजार में एकदम से भीड़ उमड़ रही है। इस दैारान दुकानदार ग्राहकी में व्यस्त हाे जाते हैं। बुधवार काे कई फुटकर दुकानों पर बेवजह भीड़ लगी रही। कुछ जगह भीड़ में शामिल दुकानदार व ग्राहकों के मुंह पर मास्क भी नजर नहीं आए।

सेनेटाइजर का उपयोग नहीं कर रहे दुकानदार
बाजार में ज्यादातर दुकानों पर सेनेटाइजर भी नहीं देखा गया। इसके अलावा दिनभर ऐसे लाेगाें काे भी सामान बेचा गया, जाे मास्क लगाकर नहीं आए थे। बाजार की गलियाें में पान, पाउच खाकर थूकने पर भी कार्रवाई नहीं हाे रही है।  दुकानें भी नियम विरुद्ध खुलने लगी हैं। पुलिस व प्रशासन ने लॉकडाउन का उल्लंघन हाेने पर कार्रवाई लगभग बंद कर दी है। ऐसे में कई लाेग अंजाने में मुसीबत बढ़ाने में मददगार बन रहे हैं।

गलियाें में भीड़ 


लश्कर की तंग गलियों में भीड़ बढ़ने लगी है। पैर रखने की भी जगह नहीं है। तंग गलियाें में लाेग बाइक लेकर जा रहे हैं। 10-12 फीट की गली बेतरतीब पार्किंग से दुकानों के सामने बने गाेले गुम हाे रहे हैं। एेसे में लाेग निकलते समय एक दूसरे से टकराते हैं। कपड़ा दुकानों पर ग्राहक दूर से देख परख नहीं कर पाने के कारण सोशल डिस्टेंस नहीं रहती।

Leave a Reply