Now Reading
कोविड संदिग्ध वार्ड में तड़प-तड़पकर युवक की मौत, स्टाफ बेखबर

कोविड संदिग्ध वार्ड में तड़प-तड़पकर युवक की मौत, स्टाफ बेखबर

कोटा में अस्पताल के कोरोना संदिग्ध मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड में भर्ती एक मरीज की तड़प-तड़पकर मौत हो गई, लेकिन ड्यूटी पर तैनात स्टाफ को पता तक नहीं चला। सबसे दर्दनाक बात यह रही कि सामने के बेड पर भर्ती मरीज स्टाफ को सूचना देने के बजाय वीडियो बनाता रहा। यदि वह समय पर स्टाफ को सूचित कर देता तो युवक की जान बच सकती थी।

मृतक का नाम लालचंद मालव (40) था। उसे 21 मई को कोरोना संदिग्ध वार्ड में एडमिट कराया गया था। लालचंद कोटा में ही एक फैक्ट्री में श्रमिक था। उसे सांस में तकलीफ के बाद कोरोना संदिग्ध मरीजों के वार्ड में भर्ती कर लिया गया। 23 मई को देर रात करीब 3 बजे उसकी तबीयत खराब हो गई। दर्द से तड़पते हुए वह बेड से नीचे गिर गया। संदिग्ध मरीजों के वार्ड में ड्यूटी पर तैनात नर्सिंग स्टाफ को इसका पता तक नहीं चला। लालचंद ने वहीं दम तोड़ दिया। इस दौरान वहां मौजूद किसी मरीज ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। यह वीडियो वायरल होने के बाद मृतक के परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

राजस्थान में शुक्रवार को 91 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें झालावाड़ में 42, जयपुर और नागौर में 12-12, चूरू में 6, धौलपुर और उदयपुर में 5-5, अलवर, बीकानेर, भरतपुर, अजमेर में 2-2, कोटा में एक संक्रमित मिला। इसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 8158 पहुंच गया। वहीं, दो की मौत भी हो गई। इनमें जयपुर और झूंझुनू में 1-1 व्यक्ति ने दम तोड़ा। इसके बाद मौत का कुल आंकड़ा 182 पर पहुंच गया।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top