Thursday, October 29, 2020
ताज़ातरीनदेशराज्य

काउंसलर  के रूप में एनसीईआरटी  ने  रक्षा गुप्ता को किया नियुक्त

ग्वालियर ।
एनसीईआरटी के अंतर्गत केंद्रीय शिक्षण प्रौद्योगिकी संस्थान (सीआईईटी) ने कोविड 19 (कोरोना  महामारी ) में छात्रों  के प्रभावित  होने के चलते   समुचित समाधान निकालते  हुए  श्रीमती  रक्षा  गुप्ता  को परामर्श दात्री  ( काउंसलर ) और  मार्गदर्शक  नियुक्त किया है।
ग्वालियर क्षेत्र की रहने वाली श्रीमती रक्षा गुप्ता वर्तमान में जवाहर नवोदय विद्यालय, रतलाम में महिला परामर्शदाता (काउंसलर) के  पद पर पदस्थ है और हाल ही में एनसीईआरटी से गाइडेंस एवं काउंसलिंग में डिप्लोमा किया हुआ है।
उनको विद्यार्थी, अभिभावकों और शिक्षकों को किसी भी प्रकार के मनोवैज्ञानिक, सामाजिक और शैक्षणिक समस्याओं आदि के निदान एवं मार्गदर्शन देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
मनोवैज्ञानिक समस्याओं  सहित   शिक्षण विषय संबंधी समस्याओं के निदान हेतु श्रीमती रक्षा गुप्ता ग्वालियर चंबल संभाग , रतलाम एवं इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए छात्र-छात्राओं को निशुल्क परामर्श  देंगी और उनका मार्ग प्रशस्त  करेगी। जिससे बच्चों के पठन-पाठन और सामाजिक  प्रवेश में संतुलन बनाने ,मानसिक, शारीरिक और कोविड-19 के चलते लाॅकडाउन जैसी गंभीर समस्या से निबटने के लिए समृद्ध बनाया जा सके। वह अन्य समस्याओं के साथ उनके अभिभावक आदि को भी अपना अमूल्य योगदान देंगी, जिससे एनसीईआरटी द्वारा नियुक्त किए गए काउंसलर (मार्गदर्शक) का उद्देश्य पूरा हो सके।
सभी छात्र-छात्राऐं एवं अभिभावक अपनी समस्याओं के निदान हेतु उनके व्हाट्सएप नंबर 7581071979 एवं ईमेल आईडी raksha981987@gmail.com एवं मोबाइल नंबर 9827009775 पर सुबह 10:00 बजे से सायं 04:00 बजे तक संपर्क कर सकते हैं। उनके मार्गदर्शन एवं परामर्श का लाभ क्षेत्र के समस्त छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों के लिए उपलब्ध रहेगा। श्रीमती रक्षा गुप्ता की नियुक्ति पर जवाहर नवोदय विद्यालय के समस्त स्टाफ एवं  ग्वालियर क्षेत्र के लोगों ने  प्रसन्नता व्यक्त की है।

Leave a Reply