Wednesday, October 21, 2020
Master Categoryताज़ातरीनराज्य

प्रेमचंद गुड्डू भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है। हालांकि गुड्डू ने कुछ दिनों पहले एक पत्र जारी कर स्‍पष्‍ट कर दिया था कि वे भारतीय जनता पार्टी की नीतियों के कारण खुद इस्‍तीफा दे रहे हैं।

पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू को भाजपा ने नोटिस जारी किया था। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को नोटिस का देते हुए उन्‍होंने कहा था कि वे 9 फरवरी को ही भाजपा से इस्तीफा दे चुके हैं। पत्र में उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया और तुलसी सिलावट पर भी आरोप लगाए हैं। इस पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का कहना है कि उनका इस्तीफा आज तक नहीं मिला।

अब प्रेमचंद गुड्डू की कांग्रेस में वापसी तय हो गई है। उनके बेटे अजीत ने भी कहा है कि हमारी लड़ाई सामंतवाद के खिलाफ थी। यह जारी रहेगी। अजीत भाजपा के टिकट से आलोट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। गुड्डू की ओर से बयान आया था कि प्रदेश में किसानों की हालत खराब है और उनकी लड़ाई का दावा करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया दुबके हुए हैं।प्रेमचंद सांवेर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की सीट पर मैदान में उतर कर मंत्री और अब भाजपा में शामिल तुलसी सिलावट को चुनौती देंगे। सिलावट कांग्रेस के टिकट पर सांवेर सीट से जीते थे। कमल नाथ भी पिछले दिनों इस बारे में क्षेत्रीय विधायकों और नेताओं को इस बारे में समझाइश दे चुके हैं।

Leave a Reply