Thursday, October 29, 2020
ताज़ातरीनराजनीतिराज्य

हेमंत कटारे बोले – मैं कांग्रेस में ही हूँ और उसी में रहूंगा

मध्यप्रदेश में जैसे -जैसे विधानसभा के चुनाव नजदीक आते जा रहे है सियासी गर्मी बढ़ती जा रही है । इस दौरान अफवाहों और अटकलों का दौर भी खूब चल रहा है । आज सुबह से सोशल मीडिया पर खबरें चलने लगी जिसमे कहा जा रहा है कि एक जून को कमलनाथ सरकार गिराकर भाजपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मन्त्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एमपी में आएंगे और तब उनके साथ कांग्रेस के तीन बड़े नेता भाजपा में शामिल हो जाएंगे । इनमे पूर्व केन्द्रीय मन्त्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद सत्यब्रत चतुर्वेदी के अलावा पूर्व विधायक हेमंत कटारे का नाम भी शामिल है । इस मामले में हालांकि पहले दो नाम वालो की तरफ से तो अभी कोई प्रतिक्रिया नही आई लेकिन पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने इन खबरों का साफतौर पर खंडन करते हुए कहाकि वे कांग्रेस में है और आगे भी कांग्रेस में रहेंगे । 

श्री कटारे ने यह खंडन बाकायदा अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर जांरी करके किया । इसमें उन्होंने कहाकि सोशल मीडिया और कुछ अखबारों में इन तरह की ख़बर साया हुई है कि मै भाजपा में शामिल होने जा रहा हूँ । मैं साफ कर देना चाहता हूँ कि मैं कांग्रेस में था ,कांग्रेस में हूँ और कांग्रेस में ही रहूंगा । कुछ लोग ऐसी बेबुनियाद और तथ्यहीन बातें फैला रहे हैं ।

उंन्होने यह भी दावा किया कि उप चुनाव के पहले भाजपा के कई बड़े नेता कांग्रेस में शामिल होंगे इनमे से कुछ मेरे भी संपर्क में है जबकि अनेक पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के संपर्क में है । उंन्होने कहाकि अभी मेरे द्वारा उनके नामो का खुलासा करना उचित नही है लेकिन ये सब सामने आ जायेगा।

श्री कटारे का यख भी दावा है कि भाजपा ने जिस तरह खरीद फरोख्त कर सरकार गिराई है उससे और अब सरकार द्वारा जिस तरह से बदले की भावना से काम किया जा रहा है उससे लोग बहुत त्रस्त है और आगामी उप चुनाव में इसका जबाव जनता देगी और सभी सीटों पर जीत के साथ प्रदेश में फिर कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है ।

उंन्होने आरोप लगाया कि भिण्ड जिला सहित पूरे अंचल में लोगों पर राजनीतिक कारणों से झूठे केस लगाए जा रहा है । यह कायरता का काम है । चम्बल में लोग सीधे वार करते है और सीधे जवाब देते है लेकिन अभी भाजपा यहां झूठे मुक़द्दमो में फँसवाकर परेशान कर रही है इसका जबाव लोग उप चुनाव में देंगे और जल्द ही वे स्वयं इसके खिलाफ एक बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे ।

कौन हैं हेमंत कटारे

हेमंत कटारे कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मन्त्री सत्यदेव कटारे के बेटे है । स्व कटारे मप्र में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे तभी उनका आकस्मिक निधन हो गया । इसके बात रिक्त हुई भिण्ड जिले की अटेर विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में कॉंग्रेस ने उन्हें मैदान में उतारा और उंन्होने जीत हासिल की । लेकिन बाद में हुए आम चुनाव में वे भाजपा प्रत्याशी अरविंद भदौरिया से चुनाव हार गए ।

Leave a Reply