Now Reading
सोशल डिस्टेंसिंग से मनाई गई ईद, रोजेदारों ने परिवार के साथ घर में नमाज पढ़ी

सोशल डिस्टेंसिंग से मनाई गई ईद, रोजेदारों ने परिवार के साथ घर में नमाज पढ़ी

पहली बार लॉकडाउन के बीच ईद का त्योहार प्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया जा रहा है। काजियों की अपील के बाद रोजेदारों ने सुबह 6 से 7 बजे के बीच ईद की नमाज अपने घरों में परिवार के साथ अदा की। ईदगाहों और मस्जिदों में 4 से 5 लोगों ने परंपरा निभाई। नमाज के बाद कोरोना महामारी से बचाने और देश में अमन-भाईचारे के लिए दुआ मांगी गई। इसके बाद लोगों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

लोग लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं करें, इसके लिए पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। प्रदेश में आला अधिकारियों समेत पुलिस मुस्तैद है। लोगों को लाउडस्पीकर के जरिए घरों में रहने और परिवार के साथ ईद मनाने को कहा जा रहा है। पुलिस और प्रशासन के सुबह से मुस्तैद होने का असर भी दिखा। अभी तक प्रदेश में कहीं से भी लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला सामने नहीं आया। मस्जिदों और ईदगाहों के बाहर पुलिसबल तैनात किया गया है।

देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच ईद का त्योहार सोमवार मनाया जा रहा है। संभव: ऐसा पहली बार हुआ कि जब समाजजनाें ने ईद की नमाज घर में अदा की और घर पर ही एक-दूसरे काे ईद की बधाई दी। अपने रिश्तेदारों और परिजनों को फोन कर ईद मुबारक कहा। वहीं, घर के छोटे बच्चों को ईदी दी गई।शहरकाजी ने सभी से आह्वान किया था कि घर में रहकर ही मोबाइल, सोशल मीडिया के माध्यम से अपनों को ईद की मुबारकबाद दें। शहरकाजी से मिलकर कलेक्टर और एसपी उन्हें ईद की बधाई दी। ईद के इस पर्व पर एक दिन पहले से ही घरों में शीर-खुरमा, सेवइयों और मिठाइयों की महक बिखरने लगी थी।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top