Now Reading
62 दिन बाद घरेलू हवाई यात्रा शुरू, यात्री बोले- अच्छा लग रहा है, लेकिन थोड़ा डर भी है

62 दिन बाद घरेलू हवाई यात्रा शुरू, यात्री बोले- अच्छा लग रहा है, लेकिन थोड़ा डर भी है

भोपाल. देश में 62 दिन बाद घरेलू उड़ानें सोमवार से शुरू हो गईं। भोपाल एयरपोर्ट पर सभी तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं। कोरोना वायरस की वजह से देश में हुए लाक डाउन के कारण 23 मार्च से हवाई सेवाएं रोक दी गई थी। दिल्ली से भोपाल फ्लाइट 3.20 पर लैंड होगी और चार बजे यही फ्लाइट दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी।

नए नियम के अनुसार यात्रियों को दो घंटे पहले पहुंचना है। लेकिन कुछ यात्री चार घंटे पहले ही पहुंच गए। एयरपोर्ट के बाहर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग और आक्सीजन चैक की जा रही है। यात्रियों का कहना है कि ‘फ्लाइट्स फिर शुरू हुई है अच्छा लग रहा है, लेकिन थोड़ा डर भी है।’ उन्होंने कहा यात्रा नियमों की पालन होना चाहिए और सावधानी जरूरी है, सभी यात्रियों ने सावधानी बरतना चाहिए।

राज्य सरकार ने रविवार देर रात अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट से आने वाले यात्रियों के क्वारैंटाइन नियमों में बदलाव किया। इसके तहत अब इंटरनेशनल फ्लाइट्स से आने वाले प्रवासी राजस्थानियों को सिर्फ 7 दिन के लिए संस्थागत क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा। जिसका भुगतान खुद यात्रियों को ही करना होगा। इसके बाद बचे हुए 7 दिन के लिए यात्री होम क्वारेंटाइन में रह सकेंगे। वहीं मानव आपदा, गर्भावस्था, परिवार में मृत्यु, गंभीर बीमारी या 10 वर्ष से छोटे बच्चों के परिजनों को 14 दिन होम क्वॉरेंटाइन की विशेष अनुमति दी जा सकेगी। हालांकि यात्रियों को अनिवार्य रूप से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना होगा। इसके लिए सभी यात्रियों को फ्लाइट में बोर्डिंग से पहले अंडरटेकिंग देनी होगी।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top