Now Reading
साप्ताहिक अवकाश में भी खुली दुकानें,पुलिस ने कराई बंद, दी कार्यवाही की चेतावनी

साप्ताहिक अवकाश में भी खुली दुकानें,पुलिस ने कराई बंद, दी कार्यवाही की चेतावनी

 

ग्वालियर।लॉकडाउन में रविवार को वे भी दुकानें खुल गई  जो श्रम विभाग के तहत सप्ताहिक रूप से बंद रहती हैंहालांकि दूध-दही, फल-सब्जी, मेडिकल स्टोर सहित आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के एडीएम ने शनिवार को आदेश जारी कर दिए हैं। इसका उल्लंघन करने पर दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। और पुलिस ने मोर्चा संभाल कर दुकानें भी बंद कराई।

जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के तहत रविवार को दूध,दही, पनीर, बेकरी प्रोडक्ट, ब्रेड, टोस्ट, बिस्किट, पुराने आदेश के तहत पेट्रोल पंप, सब्जी-फल, ट्रांसपोर्ट, मेडिकल की थोक व खेरीज की चिन्हित दुकान सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी। केवल वही बाजार व दुकानें बंद रहेंगी जो श्रम विभाग के नियमों के तहत सप्ताह में एक बार बंद रहती हैं। नया बाजार, दाल बाजार, लोहिया बाजार, इंदरगंज, नई सड़क, शिन्दे की छावनी ऑटोपार्टस आदि बाजारों में साप्ताहिक अवकाश रविवार को रहता है। इसके अलावा शहर के अन्य बाजारों में भी आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर अन्य दुकानों को एक दिन बंद रखना जरूरी है। इसलिए जिन दुकानों को अवकाश रविवार को है, वे बंद रहेंगी। जिन बाजारों में मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है वे रविवार को खुले रहेंगे। आदेश में चेतावनी दी है कि दुकानों पर सुरक्षित शारीरिक दूरी के नियमों को सख्ती से पालन करना होगा। आदेश का पालन न करने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

एडीएम ने आदेश में कहा है कि 31 मई तक लॉकडाउन है। घर से निकलना प्रतिबंधित है। आवश्यक कार्य से ही बाहर निकला जा सकता है। इसमें भी लॉकडाउन के नियमों का पालन करना होगा। प्रतिबंध से छूट पाने वाले दुकानदारों को भी नियमों का पालन करना होगा। रविवार को जिला व पुलिस प्रशासन की अधिक सख्ती रहेगी।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top