Wednesday, October 28, 2020
ताज़ातरीनराज्य

नीमच में कोरोना से तीसरी मौत, मजदूरों को लेकर दमोह पहुंची ट्रेन

दिल्ली से प्रवासी मजदूरों को लेकर श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन दमोह पहुंची। इस दौरान जिला प्रशासन के आला अधिकारी वहां मौजूद रहे। मजदूरों की स्क्रीनिंग करने और मेडिकल चेकअप के बाद बसों से उनके गंतव्य की ओर रवाना किया गया। ट्रेन करीब 1366 मजदूरों को लेकर स्टेशन पहुंची जिनमें से 400 मजदूर दमोह के हैं।

सेंधवा में फिर मिले पांच कोरोना पॉजीटिव

सेंधवा शहर में फिर 5 कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने की खबर आई है। इनमें एक व्यक्ति शहर की नामी हस्ती है। 5 लोगों में तीन पुरुष और दो महिलाएं है। एक रामकटोरा क्षेत्र से और एक नालेपार क्षेत्र से है। वहीं 2 जवाहर गंज क्षेत्र से और एक लोहार पट्टी के पीछे वाले क्षेत्र से शामिल हैं। इन 5 कोरोना पॉजिटिव के साथ ही शहर में अब 12 कोरोना वायरस पॉजीटिव हो गए हैं।

कोरोना वायरस रेड जोन इंदौर के ग्रामीण क्षेत्रों में आज से शराब की दुकानें खुलना थी, लेकिन इन इलाकों शराब की दुकानें नहीं खुली हैं। फोटो इंदौर के करीब हातोद का है।

सीहोर के 65 लोगों को लेकर आ रही ट्रेन, स्वास्थ्य टीम पहुंची स्टेशन

सीहोर जिले के 65 लोगों को लेकर जयपुर से ट्रेन स्टेशन पहुंचने वाली है। ट्रेन से आए लोगों की जांच करने मौके पर स्वास्थ्य अमला पहुंच गया है। जांच के बाद इन लोगों को बसों के माध्यम से घर तक पहुंचाने की व्यवस्था भी जिला प्रशासन की ओर से की गई है।

इंदौर में 2715 कोरोना पॉजिटिव, अब तक 105 की मौत

इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2715 पहुंच गई है। कोरोना का संक्रमण शहर में बीते चार दिनों से एक ही जैसी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। मंगलवार को 942 सैंपलों की जंच हुई जिनमें से 78 नए मरीज मिले। यानी संक्रमण की वर 8 फीसद बनी हुई है। इसको मिलाकर संक्रमितों की संख्या 2715 हो गई है। वहीं अब तक दो मरीजों की मौत की पुष्टि हुई। इसके साथ ही शहर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 105 हो गई है। अब तक 1174 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को 391 सैंपल लिए गए। इससे साफ है कि स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग की संख्या बढ़ा दी है। इसके पहले रविवार और सोमवार को सैंपल की संख्या 500 भी पार नहीं कर पा रही थी। इससे स्वास्थ्य विभाग पर सवाल खड़े होने लगे थे

 

Leave a Reply