Thursday, October 29, 2020
ताज़ातरीनदेश

श्रीनगर में सेना ने एक आतंकी मार गिराया; दूसरा आतंकी अब भी छिपा,

श्रीनगर. यहां सोमवार रात 2 बजे से सुरक्षाबलों का आतंकियों के साथ एनकाउंटर जारी है। एक आतंकी मारा गया है। सूत्रों के मुताबिक, श्रीनगर के डाउनटाउन में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी छिपे थे, जिनमें से एक अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के प्रमुख मोहम्मद अशरफ सहराई का बेटा जुनैद भी हो सकता है। जानकारी के मुताबिक, 29 साल का जुनैद अपने साथी के साथ बीती रात घनी आबादी वाले नवाकदल में फंस गया था। पुलिस को टेक्निकल इंटेलिजेंस के जरिए उसकी मौजूदगी को लेकर पुख्ता जानकारी मिली थी। दो साल बाद ये पहला मौका है, जब श्रीनगर में इस तरह की मुठभेड़ हुई है। इससे पहले करन नगर में एक एनकाउंटर हुआ था।

रात 2 बजे पुलिस ने घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया था। एक घंटे बाद छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। ग्रेनेड ब्लास्ट हो गया, जिसमें दो पुलिसवाले और एक सीआरपीएफ जवान घायल हो गया।

घाटी में इंटरनेट बंद
हालात पर काबू रखने के लिए श्रीनगर में बीएसएनएल के अलावा सभी फोन और मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिए गए हैं। अभी दो हफ्ते पहले 6 मई को ही सुरक्षाबलों ने पुलवामा में हिजबुल के कश्मीर कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया था। सहराई नायकू के बाद बने नए कमांडर डॉक्टर सैफुल्लाह का डिप्टी चीफ है।

कश्मीर जोन पुलिस का ट्वीटः
कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, ‘श्रीनगर के कानेमजार नवाकदल इलाके में एनकाउंटर शुरू हुआ है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ अपना काम कर रहे हैं। आगे की जानकारी दी जाएगी।’

Leave a Reply