Now Reading
वायुसेना प्रमुख भदौरिया बोले- पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करे

वायुसेना प्रमुख भदौरिया बोले- पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करे

 

नई दिल्ली. वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकी कैंपों पर कार्रवाई की जरूरत पड़ती है तो एयरफोर्स 24 घंटे तैयार है। भदौरिया ने कहा कि हमारे देश में कभी भी आतंकी हमला होता है तो पाकिस्तान को चिंता करनी ही चाहिए। पाकिस्तान इस चिंता से मुक्त होना चाहता है उसे भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करना होगा। भदौरिया से पूछा गया था कि क्या हंदवाड़ा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को भारत की ओर से बदले की कार्रवाई का डर है?

हवाई सीमा उल्लंघन पर भी नजर

लद्दाख में चीन की ओर से हवाई सीमा के उल्लंघन की घटना पर भदौरिया ने कहा, “वहां असामान्य गतिविधियां हुई थीं। ऐसी घटनाओं पर हम नजर रखते हैं और जरूरी कार्रवाई भी करते हैं। ऐसे मामलों में ज्यादा चिंता की जरूरत नहीं।” नौ मई को नॉर्थ सिक्किम के नाकू ला सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। उसी दौरान लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) के पास चीन की सेना के हेलिकॉप्टर देखे गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने भी सुखोई समेत दूसरे लड़ाकू विमानों से पेट्रोलिंग शुरू कर दी।

हंदवाड़ा में इसी महीने में 8 जवान शहीद हुए

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में दो मई को आतंकियों से एनकाउंटर में सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान सेना ने दो आतंकियों को मार दिया था। इसमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर हैदर था। इसके बाद 4 मई को सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमले में 3 जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top