Now Reading
नंगे पांव सड़को पर जाते लोगो का दर्द कम करने पादुकाएं बांटने लगा एक पुलिसाकर्मी

नंगे पांव सड़को पर जाते लोगो का दर्द कम करने पादुकाएं बांटने लगा एक पुलिसाकर्मी

 

लगातार चल रहे लॉक डाउन में फंसकर रोजगार जाने के बाद भखमरी से परेशान करोड़ो मजदूर परिवार पलायन कर रहे है । उनके साथ महिलाये और बच्चे है जो भीषण गर्मी में नंगे पांव हजारों किलोमीटर पैदल यात्रा कर रहै । इनका दर्द जब यहाँ तैनात एक हेड कॉन्स्टेबल से देखा नही गया तो उसने बच्चो को चरण पादुकाएं भेंट करना शुरू कर दिया ।

 

बच्चों को पादुका बांटते हुये गोस्वामी कहते हैं – कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा
मुंह पर मास्क बांधने किया आव्हान
दमोह । देश भक्ति जनसेवा हमारा मूल मंत्र है, जब तक जीवन रहेगा और वर्दी तन पर रहेगी जनता की सेवा करते रहेंगे, यह कहना है पुलिस यातायात विभाग के हैड कानेस्टबिल दिनेश गोस्वामी का। गोस्वामी आज मारूताल वायपास पर बाहर से आये मजदूरों के छोटे बच्चों को पादुका बांट रहे थे। नंगे पैर चलने वाले यह छोटे-छोटे बच्चे पादुका पाकर बहुत खुश नजर आ रहे थे, वहीं खुशी दिनेश गोस्वामी के चेहरे पर भी नजर आ रही थी।

इसे भी पढ़ें

लॉक डाउन में क्लारीं थीं बन्द,थाने के माल खाने से गायब हो गई लाखो की शराब 

गोस्वामी ने बताया इस समय जनता की जितनी सेवा कर सको करो, यह समय बार-बार नहीं मिलता है, कोरोना वायरस का संक्रमण आया है, सभी की अस्त व्यस्त व्यवस्था हो गई है। हम लोग सेवा भाव से अपने काम में लगे हुये है, क्योंकि हम लोगों को विश्वास है कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा, जो समय पुलिस को ड्यूटी के दौरान मिल रहा है, पादुका बांटना, खाना बांटना जनता की सेवा के लिये समाज के लोग निरंतर लगे हुये है। और हम लोग भी निरंतर सेवा कार्य में लगे हुये है।

इसे भी पढ़ें-

एमपी में घर आकर पुलिस लिखेगी एफआईआर

वे कहते है यह कठिन घड़ी है, जिस तरह से रात आती है उसके बाद सबेरा आता है, उसी प्रकार यह कोरोना वायरस के संक्रमण का समय भी निकल जायेगा, जनता को ढांढस बांधने का काम है, शक्ति से काम लेने का समय है। उनका आमजनों के लिये संदेश है आम नागरिक बार-बार अपने हाथ धोये, एक गज का अंतर बनाकर रखे और मुंह पर मास्क बांधें तभी हम सुरक्षित रह पायेंगे।
उनका कहना है, जनता का अच्छा सहयोग मिल रहा है, क्योंकि हम लोगों को पहली बार ऐसा लग रहा है, कि जनता जिस भाव से पुलिस की सराहना कर रही है, लगता वास्तव में पुलिस जनता की सेवा कर रही है, हम लोगों को अच्छा भी लग रहा है, हम लोग काम कर रहे है और जनता हम लोगों और हमारे अधिकारियों को सेवा भाव की नजर से देख रही है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top