Now Reading
बाड़े पर खुली कपड़े की दुकानें, कम ही ग्राहक पहुंचे

बाड़े पर खुली कपड़े की दुकानें, कम ही ग्राहक पहुंचे

 

ग्वालियर। वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से समाज को बचाने के लिए चल रहे देशव्यापी लॉक डाउन के चलत बन्द ग्वालियर शहर में स्थित साड़ियों और कपड़ो और हेंडलूमस आदि की दुकान खोलने की आज जिला प्रशासन ने कुछ घंटों की छूट दी । इसमें बहुत ही कम दुकानदार अपने प्रतिष्ठान खोलने पहुंचे और ग्राहक भी इक्का- दुक्का ही नज़र आये । 
    लगभग 55 दिन से चल रहे लॉक डाउन के चलते ग्वालियर का हॄदयस्थल कहा जाने वाला महाराज बाड़ा वीरान पड़ा है । यहां कल शू स्टोर्स को साफ सफाई की रियायत दी थी और आज शुक्रवार को कपड़े वालो को । इसके तहत आज गांधी मार्केट में कई दुकानदारों ने लंबे अरसे बाद आज अपनी दुकानों को खोलकर उनकी साफ सफाई की ।
ऐसा कभी नही हुआ
गांधी मार्केट के एक बुजुर्ग कपड़ा व्यवसायी ने “इंडिया शाम तक” से बातचीत में कहाकि वे 1960 से यहाँ अपनी दुकान चला रहे है लेकिन ऐसा कभी नही हुआ कि तीन दिन से ज्यादा दुकान बंद रही हो लेकिन इस बार तो दो महीने को आये लेकिन सफाई तक नही हुई ।
कम ही ग्राहक पहुंचे
प्रशासन ने शुक्रवार को कपड़े के खेरिज दुकानदारों को कुछ घंटे के लिए दुकाने खोलने की इजाज़त दी थी लेकिन आम लोगो के लिए लॉक डाउन लागू है । पुलिज़ जगह- जगह चेकिंग और रोक टोक कर रही है इसलिए दुकाने खुलने के बावजूद ग्राहक कम ही नज़र आये । साड़ी और हैंडलूम की दुकानो पर ग्राहक बनकर सिर्फ वही महिलाएं पहुंची जो बैंक में पैसे निकालने आईं थी।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top