Wednesday, October 28, 2020
अपराधताज़ातरीनराजनीतिराज्य

पुलिस कस्टडी में मौत के बाद बवाल ,नेशनल हाइवे जाम

ग्वालियर – भिंड मार्ग पर स्थित प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर में पुलिस कस्टडी में एक युवक की मौत हो गई । यह मौत तब हुई जब पुलिस युवक को घर से पकड़कर थाने लाया रही थी । मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने पीट पीट मार डाला जबकि पुलिस कह रही है कि उसने चलती गाड़ी से कूदने की कोशिश की और सिर में चोट लगने से घायल हो गया । घटना के बाद भीड़ ने थाने को घेर रखा है ।

भिण्ड जिले के मालनपुर थाना क्षेत्र में चोरी के आरोप में पकड़कर लाये जा रहे एक युवक की पुलिस कस्टडी में मौत का मामला सामने आया है। परिजनों द्वारा पुलिस पर पीट-पीटकर युवक को मारने का आरोप लगाया जा रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि थाना ले जाए जाने के दौरान युवक ने गाड़ी में से कूदकर भागने की कोशिश की जिससे उसके सिर में चोट लगने से उसकी मौत हुई है। क्षेत्र में तनाव बढ़ता देख पुलिस अधीक्षक सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है। जिसके चलते एनएच 92 पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया है।

व्हीओ- दरअसल भिंड जिले के मालनपुर थाना क्षेत्र में चोरी के आरोप में एंदल सिंह गुर्जर नामक युवक को पकड़कर पुलिस थाने ला रही थी। इसी दौरान थाने पहुंचने से पहले ही युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवक के परिजनों को इसकी सूचना लगते ही परिजनों सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग थाने पर पहुंच गए और उन्होंने पुलिस पर पीट-पीट कर युवक की हत्या करने का आरोप लगाते हुए दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की मांग की है। वहीं पुलिस का कहना है कि जब युवक को गाड़ी में बिठा कर थाने लाया जा रहा था तो युवक ने गाड़ी से कूदकर भागने की कोशिश की जिसके चलते उसके सर में चोट लगने से उसकी मौत हुई है। पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। क्षेत्र में तनाव बढ़ता देखकर पुलिस अधीक्षक सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है। फिलहाल स्थिति तनाव में बनी हुई है। युवक के भाई का कहना है कि वह मालनपुर में गेहूं कटवाने के लिए आए हुए थे तभी पुलिस पहुंची और उनके भाई को पकड़ लिया एवं उसकी जबरदस्त मारपीट की उसके बाद उसे जबरदस्ती गाड़ी में डाल कर वहां से ले गए। युवक ने इसका विरोध किया तो उसकी भी मारपीट पुलिस ने की। मामले में एसपी द्वारा ज्यूडिशियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं

Leave a Reply