Tuesday, October 20, 2020
ताज़ातरीनदेशसमाज

लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस- प्रशासन भी हुआ चिंतित

बाजारों में नहीं हो पा रहा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन
ग्वालियर। कॉरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और देशभर में कोरॉना पीड़ित मरीजों की संख्या में वृद्धि से प्रशासन के चेहरे पर भी चिन्ता की लकीरें बढ़ा दी है। केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के चलते जहां लोकडाउन्न में डील दी जा रही है वहीं दूसरे प्रदेशों से आ रहे मजदूरों की भारी तादात ने भी प्रशासन को चिन्ता में डाल रखा है।
बात ग्वालियर की करें तो यहां बीते तीन दिनों से लगातार कारोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है शनिवार को भी पांच नए मरीज सामने आने के बाद यहां कॉरॉना पीड़ितों का आंकड़ा द हाई के ऊपर पहुंच गया है। जिस तरह से लॉक दाउन में डील दी जा रही है और सोशल दिस्टेंसिंग के नियमों कीधज्जियां उड़ रही हैं उसे देखते हुए आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या में वृद्धि होने के पूरे आसार है। 
किराना कारोबारी अभी भी महंगे दामों पर कर रहे बिक्री
Lockdoun लगने के बाद सबसे अधिक किराना कारोबारियों ने चांदी काटी है और देशभर में ग्राहकों से लगातार मनमाने दामों की वसूली की गई। ग्वालियर में भी लोक डाउन के बाद लगातार किराना कारोबारियों द्वारा लूट खसोट की जा रही है। सबसे अधिक लूटमार आंटा, दाल, चावल और खाने के तेल में की जा रही है। प्रदेश सरकार द्वारा भले ही वाजिब दामों पर लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के दावे किए जा रहे हैं लेकिन हकीकत यही है कि अभी भी किराना कारोबारियों की पूरी निगरानी नहीं हो पा रही है। उसपर किराना दुकानों पर सोशल distending के नियमों का पालन भी नहीं हो पा रहा है।
गली- मोहल्लों में दिन भर खुली रहती है दुकानें-
Corona वायरस के बाद बाजारों में तो पुलिस द्वारा अभी भी डंडे के जोर पर सोशल distending का पालन के नियमों को पूरा कराया जा रहा है लेकिन गली, मोहल्लों में अभी भी स्थति पूरी तरह कंट्रोल में नहीं आ पाई है और लोक डाउन में ढील के बाद तो कई इलाकों में सुबह से लेकर देर शाम तक दुकानें खुली देखने को मिल रहीं हैं।

Leave a Reply