Tuesday, October 27, 2020
ताज़ातरीनराजनीतिराज्य

सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस की मोर्चाबंदी शुरू,ग्रामीण कांग्रेस अशोक सिंह को सौंपी

 

ग्वालियर । कोरोना के चलते लॉक डाउन ढीला पड़ते ही अब संभाग में उप चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने घेराबंदी शुरू कर दी है । यह घेराबंदी सीधे – सीधे कांग्रेस की सरकार गिराने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ होगी ऐसे संकेत पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज ग्वालियर ग्रामीण जिला अध्यक्ष की घोषणा करते हुए दिए । इस पद पर सिंधिया के धुर विरोधी परिवार के सदस्य और  एपेक्स बैंक के पूर्व प्रशासक अशोक सिंह को नियुक्त किया गया है।

सूत्रों के अनुसार अशोक सिंह को ग्रामीण अध्यक्ष का पद सौंपने का निर्णय स्वयं दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने आपसी विचार विमर्श के बाद लिया । अफले श्री सिंह ने अशोक सिंह से बात की फिर कमलनाथ ने सीधे उन्हें कॉल करके अपने निर्णय की जानकारी दी । श्री अशोक सिंह अभी पीसीसी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष है और वे इस पद के साथ ही ग्वालियर ग्रामीण के अध्यक्ष का पद भी संभालेंगे । ग्वालियर ग्रामीण के अध्यक्ष पद पर अभी मोहन सिंह  राठौड़ पदासीन थे जो ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में चले गए ।

अशोक सिंह को ग्रामीण का जिम्मा सौंपने के पीछे उप चुनावो की रणनीति बताई जा रही है । ग्रामीण में डबरा में  विधानसभा उप चुनाव होना है । यहां से पूर्व मन्त्री इमरती देवी का भाजपा से लड़ना तय है । वे अभी तक अपराजेय रहीं है लेकिन डबरा क्षेत्र अशोक सिंह का भी गढ़ माना जाता है । सिंधिया समर्थकों के खुले विरोध के बावजूद अशोक सिंह लोकसभा के चारो चुनावो में डबरा विधानसभा क्षेत्र से जीतते रहे है । यहां के गुर्जर ,यादव,दलित और ब्राह्मण वोटों पर इनकी ठीक पकड़ है इसलिए उन्हें अध्यक्ष बनाकर इमरती देवी को घेरने की रणनीति बनाई गई है ।

Leave a Reply