Wednesday, October 21, 2020
ताज़ातरीनराज्य

सिंधिया परिवार से जुड़े  नरेंद्र त्रिपाठी का निधन 

स्व त्रिपाठी राजमाता विजयाराजे सिंधिया के भाई ध्यानेन्द्र सिंह के दोस्त हुए तो सिंधिया परिवार से जुड़ गए । ध्यानेन्द्र सिंह और माया सिंह की राजनीति में उनकी अहम भूमिका रहती थी
ग्वालियर । व्यवसायी, समाजसेवी और सिंधिया परिवार के नजदीकी रहे नरेंद्र त्रिपाठी का आज असामयिक और दुःखद निधन हो गया । वे केंसर रोग से पीड़ित थे ।
श्री त्रिपाठी बसंत विहार में रहते है । आए कुछ समय से बीमार थे । उन्हें केंसर था जिसका लंबे समय से उपचार चल रहा था । बीती रात उंन्होने अंतिम सांस ली ।
मूलतः औरैया के रहने वाले  त्रिपाठी इटावा से  इंटर करने के बाद पढ़ने के लिए ग्वालियर आये और साइंस कॉलेज में पढ़े वहीं  से ही सिंधिया राज परिवार के काफी नजदीकी थे । वे दिवंगत राजमाता के पारिवारिक काम देखते थे फिर बसुंधरा और यशोधरा राजे से भी अच्छे संपर्क रहे । पूर्व मंत्री ध्यानेन्द्र सिंह के वे पारिवारिक सदस्य की तरह थे । ध्यानेन्द्र सिंह मामा और उनकी पत्नी भाजपा नेत्री और पूर्व मंत्री माया सिंह के भी राजनीतिक कार्य वे ही देखते थे ।
उनके निधन की खबर से लोगों में शोक व्याप्त हो गया । वे काफी मिलनसार और मृदुभाषी व्यक्ति थे तथा सभी के सहयोग के लिए तत्पर रहते थे। उनका अंतिम संस्कार सुबह विवेकानंद नीडम स्थित मुक्तिधाम पर किया गया । जिसमे लॉक डाउन के चलते सिर्फ पारिवारिक सदस्य ही शामिल हुए।

Leave a Reply