Saturday, October 31, 2020
ताज़ातरीनधर्मराज्यसमाज

सहज योग से बताया कैसे करें कोरोना से मुकाबला

ग्वालियर। दावा किया गया कि  *श्री माताजी निर्मला देवी* प्रदत सहज योग के स्वर्ण जयंती वर्ष महोत्सव में विश्व के 70 देशों के करीब *30 लाख नागरिकों* ने  विगत दिनों आयोजित एक ऑनलाइन कार्यक्रम में आत्म साक्षात्कार  किया, इसमें *ग्वालियर* जिले के भी कई परिवार शामिल रहे।
तालाबंदी के बीच इतनी विराट संख्या में लोगों द्वारा ध्यान-साधना कर आत्म साक्षात्कार पाने के कारण यह एक अनूठा विश्व रिकॉर्ड भी बन गया है, यह अभी तक का विश्व का अपने घर में बैठकर ऑनलाइन ध्यान-साधना द्वारा आत्मसाक्षात्कार का पहला आयोजन रहा जो इतिहास में दर्ज हो गया।
सहजयोग के मध्यप्रदेश राज्य समन्वयक
*श्री महेंद्र व्यास* ने बताया कि *रविवार प्रातः 10:30 से 12:00* बजे के मध्य विश्व के *30 लाख* भाई-बहनों ने ध्यान-साधना कर ऑनलाइन आत्मसाक्षात्कार प्राप्त किया, *ग्वालियर* जिले से भी बड़ी संख्या में नए साधकों ने ऑनलाइन आत्मसाक्षात्कार प्राप्त किया है । इस ध्यान-साधना आत्मसाक्षात्कार कार्यक्रम का ऑनलाइन प्रसारण *सुदर्शन न्यूज़* चैनल, ” *प्रतिष्ठान पुणे* “* यूट्यूब चैनल,फेसबुक पेज- इंडिया सहज योग एवं मिक्सलर रेडियो आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव किया गया था।
श्री व्यास ने शहरवासियों से अपील की है कि सहजयोग इस समय कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने और उससे रक्षा करने में एक प्रतिरोधी कवच के रूप में काम कर रहा है, नए साधक सहजयोग सीखने के लिए
*24 × 7* किसी भी समय
*टोल फ्री नं हेल्पलाइन नंबर* 180030700800 पर भी संपर्क कर सकते हैं, सहजयोग पूर्णतया *निः शुल्क* है।
ग्वालियर समन्वयक श्री अनिल जौहरी, मनीष द्विवेदी, डॉ बी एम व्यास, शशि भूषण राय, अभिनव श्रीवास्तव, उमंग शर्मा, दिव्या शर्मा, डॉ शुभम तिवारी, प्रनेश देवड़ा, शाश्वत द्विवेदी, शेल शर्मा वा समस्त ग्वालियर सामूहिकता
आदि ने *ग्वालियर* की जनता से अपील की है, की इस संक्रमण काल में योग को अपना कर स्वयं अपने और अपने परिवार के लिए स्वस्थ और आध्यात्मिक जीवन जीने का मार्ग प्रशस्त करें।

 

Leave a Reply