Thursday, October 22, 2020
ताज़ातरीनराजनीतिराज्यसमाज

कोरोना के कर्मवीरो का सम्मान कर  पूर्व पार्षद श्री कौरव ने मनाया जन्मदिन

कोरोना की जंग, कर्म वीरों के संग
ग्वालियर। कोरोना के संकट काल में शहर वासियों को अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्ति दिलाने वाले सफाई कर्मवीरों का सम्मान कर आज वार्ड क्रमांक 1 के पूर्व पार्षद श्री जगत सिंह कौरव ने अपना जन्मदिन सेवा संकल्प के रूप में मनाया। श्री कौरव ने अपने जन्म दिवस के अवसर पर आज वार्ड 1 में कार्यरत सभी 65 सफाई कर्मियों को राशन की किट स्वच्छता किट प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया इसके साथ ही जनकताल स्थित गौशाला पर गौ भोग भी लगाया।
दुनिया भर में इस समय चल रहे कोविड-19 के संकट काल में जहां डॉक्टर मेडिकल स्टाफ एवं पुलिसकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों का इलाज व सुरक्षा कर रहे हैं इसके लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए वहीं दूसरी ओर हम सभी लोगों के घरों से प्रतिदिन निकलने वाली गंदगी से शहर के नागरिकों को मुक्ति दिलाने का जो कार्य कोरोला के महावीर सफाई योद्धा कर रहे हैं इसके लिए उन सफाई महा योद्धाओं का योगदान हम सभी को को रोना के संकट से बचाने में बहुत महत्वपूर्ण है। इन्हीं सफाई महायोद्धाओं के प्रति सम्मान का भाव प्रकट करने के लिए अनेक समाजसेवी संस्थाएं आगे रही हैं और विभिन्न प्रकार से उन्हें सहयोग प्रदान कर रही हैं।
सफाई महा योद्धा के प्रति इसी प्रकार सम्मान का भाव रखते हुए आज वार्ड क्रमांक 1 के पूर्व पार्षद श्री जगत सिंह कौरव ने अपने जन्मदिन के अवसर पर इन्हीं सफाई कर्मवीरों का सम्मान वह सहयोग करने के उद्देश्य से आज जनक ताल स्थित गौशाला में वार्ड 1 में कार्यरत सभी सफाई कर्मवीरों को आमंत्रित कर उन्हें स्वयं की सुरक्षा के लिए सैनिटाइजर की बोतल के साथ ही मास्क उपलब्ध कराया और पुष्प हार पहना कर उन्हें सम्मानित किया। इसी के साथ ही श्री कौरव द्वारा सभी 65 सफाई कर्मवीरों को राशन की सामग्री की एक-एक किट भी सहायतार्थ प्रदान की गई जिसमें आटा, दाल, चावल , शक्कर सहित अन्य सामग्री सफाई कर्म वीरों को प्रदान की।
इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए श्री कौरव द्वारा सभी सफाई कर्म वीरों को 1- 1 मीटर के अंतर से खड़ा कर उन्हें राहत सामग्री प्रदान की गई। इसी के साथ ही जनक ताल स्थित गौशाला में गायों को हरा चारा खिलाकर गौ भोग भी लगाया गया।

Leave a Reply