Monday, October 26, 2020
ताज़ातरीनप्रशासनराजनीतिराज्य

अचानक राज्यपाल से मिले शिवराज,हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार 

 

 शपथ लेने को ब्याकुल हैं सरकार गिराने में मन्त्री पद गंवाने वाले पूर्व विधायक

-राज्य ब्यूरो-
भोपाल । पांच मई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते है । इस चर्चा को आज उस समय परवान लग गए जब मुख्यमंत्री आज अचानक राजभवन में राज्यपाल से मिलने पहुंच गए ।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अचानक राज भवन पहुंच गए। उंन्होने लालजी टंडन से लगभग आधा घण्टे तक एकांत वार्ता की जिससे सियासी हलकों में यह चर्चा शुरू हो गई कि सीएम शीघ्र ही अपने मन्त्री मंडल का विस्तार कर सकते हैं ।
अभी सिर्फ पांच मन्त्री हैं
शिवराज सिंह ने विगत माह 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की अकेले ही शपथ ली थी । इसके बाद भारी दबाव के चलते शिवराज ने अपना मंत्रिमंडल बनाया भी तो बहुत छोटा । उंन्होने सिर्फ पांच लोगों को मंत्री पद की शपथ दिलाई । इनमे दो पूर्व केंद्रीय मन्त्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के उन समर्थकों में से बनाये गए जिन्होंने कमलनाथ सरकार को गिराने में महती भूमिका निभाई । लेकिन अभी भी सरकार गिराने वाले कई पूर्व विधायक अभी भी मन्त्री पद की शपथ लेने को ब्याकुल बैठे है ।
कौन- कौन बन सकता है मन्त्री
ग्वालियर – चम्बल संभाग से अभी केवल डॉ नरोत्तम मिश्रा ही शिवराज केबिनेट का हिस्सा है । अब विस्तार से जो लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं उनमें भाजपा से यशोधरा राजे शिवपुरी,अरविंद भदौरिया भिण्ड और भारत सिंह कुशवाह ग्वालियर प्रमुख है जबकि सिंधिया समर्थक इमरती देवी,महेंद्र सिसोदिया और प्रद्युम्न सिंह तोमर तथा सरकार गिराने में इस्तीफा देने वालो में शामिल मुरैना के एंदल सिंह कंसाना प्रमुख हैं । तोमर,इमरती और सिसोदिया कमलनाथ सरकार में भी केबिनेट मंत्री थे ।

Leave a Reply