Thursday, October 29, 2020
ताज़ातरीनराजनीतिराज्य

भाजपा नेता अनूप मिश्रा ने ऐसा क्या बोला ? की भाजपा और कांग्रेस दोनों में बढ़ गई चिंता 

भाजपा नेता अनूप मिश्रा बोले – कांग्रेस उप चुनावों के लिए भाजपा में तोड़फोड़ कर उम्मीदवार तलाश रही है 
– राजनीतिक संवाददार्ता – 
ग्वालियर। पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद तथा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अनूप मिश्रा ने   चौंकाने वाला और ऐसा खुलासा किया है जिससे भाजपा और कांग्रेस दोनों में ही हड़कंप मच गया है और चिंता बढ़ गयी है। उनका यह खुलासा अगले कुछ माह में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों को लेकर है। उनका कहना है कि कांग्रेस भाजपा में तोड़फोड़ कर उम्मीदवारों को तलाश रही है।  इससे भाजपा में चिंता बढ़ गयी है जबकि मीडिया में खबरे आ रहीं थीं कि कांग्रेस अनूप मिश्रा को तोड़कर किसी एक क्षेत्र से प्रत्याशी बना सकती है लेकिन उनके बयान से कांग्रेस नेता ठिठक गए हैं।
श्री मिश्रा ने एक रीजनल चैनल के साथ ख़ास बातचीत में कहाकि कांग्रेस उप चुनावों  के मद्देनज़र भाजपा में तोड़फोड़ करने के लिए बातचीत कर रही है। स खुलासे से भाजपा नेतृत्व चौंक गया है और निगवानी में जुट गया है क्योंकि अभी सिर्फ भाजपा नेताओं के कांग्रेस में जाने की अटकलें थी लेकिन बातचीत होने की पुष्टि श्री मिश्रा ने की तो चिंताएं बढ़ना लाजिमी है।
उधर श्री मिश्रा खुलकर कांग्रेस के खिलाफ बोले।  उन्होंने दावा किया कि उप चुनावों में संभाग की सभी सीटें भाजपा जीतेगी क्योंकि हमारा क्षेत्र में हर सीट पर व्यापक जनाधार है और भाजपा कार्यकर्ता पूरे प्राणप्रण से जुटने को आतुर भी है।
उनसे पूछा कि – कांग्रेस विधायकों के भाजपा प्रत्याशी बनने से कितना नफ़ा  नुक्सान भाजपा को होगा तो उन्होंने कहाकि उनके कुछ वोट निसंदेह काम होंगे लेकिन उन्हें भाजपा के विचारधारा वाले वोटों का बड़ा फायदा होगा। इसके चलते भाजपा उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित हो जायेगी .
श्री मिश्रा ने कांग्रेस पर चोट की और ब्यंग्य भी।  उन्होंने इशारा किया कि कांग्रेस के पास प्रत्याशी नहीं है। हालाँकि यह बात उन्होंने खुलकर तो नहीं बोली लेकिन उन्होंने संकेत देते हुए कहाकि कांग्रेस भाजपा के नेताओं से संपर्क कर उन्हें तोड़ने की कोशिश कर रही है ताकि उन्हें उम्मीदवार बनाया जा सके।  कॉंग्रेस सत्ता में वापिसी के सपने देख रही है।  ये सपने हसीं भी है लेकिन हैं सिर्फ मुंगेरी लाल के जो कभी पूरे नहीं होंगे।
   भाजपा जीतेगी ग्वालियर की तीनो सीटें
अनूप मिश्रा ने दावा किया कि आगामी उप चुनावों में भाजपा ग्वालियर जिले में रिक्त हुईं तीनो विधानसभा सीटों पर उप चुनाव में विजय हासिल करेगी।
उनके बयान से कांग्रेस में चिंता भी और मायूसी भी क्योंकि अटकलें लग रहीं थीं  कि कांग्रेस ग्वालियर पूर्व अथवा ग्वालियर सीट से अटल विहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा को अपना प्रत्याशी बनाएगी क्योंकि काफी समय से वे अलग थलग है।  पार्टी सत्ता या संगठन में उनका कोई उपयोग नहीं कर रही है।  लेकिन उनके अब इस बयान के बाद कांग्रेस के मंसूबो पर पानी फिरता नज़र आ रहा है।

Leave a Reply