Tuesday, October 27, 2020
ताज़ातरीनराज्य

शिवराज बोले, कोरोना के साथ ही जीने की आदत डाल लें

भोपाल । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि फिलहाल हमें कोरोना के साथ जीने की आदत डाल लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण जल्द खत्म हो, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कड़े प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जितने भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, उनका पूरी कठोरता से पालन करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने सभी संदेश में कहा कि कोरोनो से बचने के लिए दो गज की दूरी रखना, मास्क पहनना, फिजिकल डिस्टेंसिंग रखना, भीड़-भाड न तो इकट्ठा करना और न ही भीड़ वाले इलाकों में जाना, इन तमाम बातों को अब अपने जीवन का अंग बना लेना चाहिए।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भोपाल में सोमवार को 13 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इसमें कुछ जमाती और एम्स का एक स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है। इसके साथ भोपाल में संक्रमित मरीजों की संख्या 423 पहुंच गई है।

यहां अब तक कोरोना से 12 लोगों की मौत हो गई है और 135 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। इसके पहले रविवार को कोरोना वायरस पीड़ित 25 साल की युवती की हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई। वह संक्रमण से मरने वाली सबसे कम उम्र की मरीज थीं।

इसके अलावा कॉजीपुरा निवासी 55 साल के व्यक्ति की हमीदिया अस्पताल में शनिवार को मौत हो गई थी। रविवार को आई रिपोर्ट में उन्हें कोरोना की पुष्टि हुई है। भोपाल में रविवार को 28 नए मरीज मिले हैं। इनमें एम्स की एक रेसीडेंट डॉक्टर, 15 जमाती और जेपी अस्पताल के एक नेत्र सहायक शामिल हैं।

Leave a Reply