Wednesday, October 21, 2020
ताज़ातरीनदेशधर्मसमाज

भगवान परशुराम की जयंती पर घरों में हुई पूजा अर्चना, सोशल मीडिया पर दी बधाई

आज शाम घरों में जलेंगे मंगल दीप 

– नगर संवाददाता –
ग्वालियर । भगवान परशुराम के जन्मदिन पर आज लोगों ने खासकर ब्राह्मण समाज ने घरों में विशेष पूजा अर्चना करके उन्हें स्मरण किया और उनके मानव कल्याण और सर्वे भवन्ति सुखना ,सर्वे संत निरामयः के पथ पर चलने का संकल्प लिया ।
आज कोरोना लॉक डाउन के चलते मंदिरों में विशेष आयोजन नही हुए ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो लेकिन भगवान परशुराम के मंदिरों में उनकी परंपरानुसार पुजारियों ने पूजा अर्चना की ।
अखिल भारतीय ब्राह्मण महासंघ राष्ट्रीय  के वरिष्ठ नेता और प्रदेश अध्यक्ष पंण्डित केडी सोनकिया ने बताया कि लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की सामाजिक जरूरत के महत्व को देखते हुए ब्राह्मण समाज ने परशुराम जी का जन्मोत्सव घरों में मनाने का निर्णय लिया था जिसके तहत सभी ने भगवान परशुराम के चित्र अथवा प्रतिमा का अभिषेक और पूजा अर्चना की तथा घरों में हबन किया गया जिसके जरिये भगवान से प्रार्थना की गई कि वह कोरोना जैसी जानलेबाआ बीमारी से लड़ने की शक्ति दें और उससे समाज को निजात दिलाएं ।
श्री सोनकिया ने बताया कि परशुराम जयंती पर निकलने वाले भव्य चल समारोह लॉक डाउन खुलने के बाद निकाला जाएगा । उंन्होने बताया कि शाम को सभी लोग अपने घरों के बाहर दीप प्रज्ज्वलित कर जन्मोत्सव मनाएंगे

Leave a Reply