Tuesday, October 27, 2020
ताज़ातरीनप्रशासनराज्यसमाज

कोरोना वायरस की जंग में वंश ने सच्चे कर्मवीर बनकर निभाया राष्ट्रधर्म

 

सफलता की कहानी
(नोवेल कोरोना वायरस)
कोरोना की जंग, कर्मवीरों के संग

ग्वालियर / कोरोना महामारी के इस वैश्विक संकट की घड़ी में सच्चे राष्ट्रभक्त वही नागरिक हैं जो हर स्थिति में अपनी क्षमता अनुसार अपना राष्ट्र धर्म निभाने से नहीं चूक रहे हैं। बच्चा हो या बड़ा हर कोई अपने अपने स्तर पर देश की मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। ऐसे ही सच्चे राष्ट्र भक्त हैं हमारे प्यारे वंश खंडेलवाल जो बच्चे हैं लेकिन अपने देश के प्रति सेवा का भाव उनके मन में कूट कूट कर भरा हुआ है इसी के चलते वंश ने आज अपने जन्मदिन पर अपनी गुल्लक फोड़ कर उसमें से जो भी पैसे निकले वह प्रधानमंत्री राहत कोष में देने के लिए अपर कलेक्टर श्री किशोर कान्याल को सौंप दिए।
देश में आज बहुत बड़े संकट का दौर चल रहा है और ऐसे समय में पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है । जहां एक ओर हर सक्षम व्यक्ति एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे हाथ बढ़ा रहा है, वहीं दूसरी ओर जो व्यक्ति जरूरतमंद है वह सक्षम लोगों की ओर आशा भरी निगाह से देख रहे हैं । ऐसे में दाना ओली में फैनी का व्यापार करने वाले एक व्यापारी दिनेश खंडेलवाल लॉक डाउन के दौरान प्रतिदिन खाने के पैकेट बनवा कर जरूरतमंद लोगों में बांट रहे हैं उनको ऐसा करता देख उनके बेटे वंश खंडेलवाल भी प्रभावित हुए और आज अपने जन्म दिवस के अवसर पर उन्होंने भी अपनी गुल्लक फोड़ दी उनकी गुल्लक में 1210 रुपए निकले जो कि उन्होंने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर अपर कलेक्टर श्री किशोर कन्याल को सौंप दिए और यह पैसे प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करने का आग्रह किया।
उम्र में छोटे और विचारों में काफी बड़े वंश के ऐसे विचारों और देश के प्रति राष्ट्रभक्ति को देखकर कलेक्टर कार्यालय में उपस्थित अधिकारी भी वंश की सराहना करने से नहीं चूके। वंश के साथ उनके चाचा ओमप्रकाश खंडेलवाल बहन आशी खंडेलवाल एवं सेजल खंडेलवाल भी उपस्थित रहीं।

Leave a Reply