Wednesday, October 28, 2020
ताज़ातरीनप्रशासनराज्य

किराने की दुकानें खुलते ही उमड़ी भीड़,पुलिस को करनी पड़ी कड़ी मशक्कत

-नगर संवाददाता-
ग्वालियर । लंबे अंतराल से चल रहे लॉक डाउन के चलते आज शनिवार को प्रशासन ने शहर में सभी फुटकर किराना दुकान खोलने की इजाज़त दी जिसके चलते आज दुकाने खुली तो इन पर खरीददारों की भीड़ उमड़ पड़ी । अनेक बाजारों में पुलिस भीड़ को खदेड़ने के लिए डंडे फटकारते हुए मशक्कत करती हुई नजर आई ।
देश के साथ ही ग्वालियर में बीते एक माह से लॉक डाउन चल रहा है। इस बीच जिले में तीन किस्तों में कोरोना संक्रमण के शिकार आठ मरीज भी मिल चुके हैं । हालांकि इनमे से छह ठीक होकर घर भी जा चुके हैं । बावजूद इसके दो मरीज अभी इलाज करवा रहे हैं इसलिए शहर में आधे से अधिक दिनों टोटल लॉक डाउन का सामना करना पड़ा । हालांकि प्रशासन ने ग्रोसरी की ऑनलाइन सप्लाई की व्यवस्था की थी लेकिन इससे लोगो की रोजमर्रा की जरूरतें पूरी नही हो पा रहीं ।
इसके कारण ही प्रशासन ने शहर में सभी किराना दुकान खोलने की छूट आज दी है । दुकान खुलने के कारण बड़ी संख्या में लोगो की भीड़ बाजारों में उमड़ पड़ी। बाड़े के आआपास,जनकगंज,दाना ओली,हजीरा और मुरार में ग्राहकों की ऐसी भीड़ उमड़ी की सोशल डिसटेंशिंग की धज्जियां उड़ गईं।
पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी
  अचानक उमड़ी भीड़ द्वारा लॉक डाउन का पालन न होने की खबरों के बाद पुलिस सक्रीय हुई । पुलिस को पहले भीड़ को खदेड़ना पड़ा और कई जगह डंडा भी घुमाना पड़ा । हालांकि बाद में स्थिति में सुधार हुआ ।
फालका बाजार में लगा जाम
लोगों के बड़ी संख्या में सड़कों पर निकल पड़ने से फालका बाज़ार में जबरदस्त भीड़ उमड़ पड़ी । अनेक वाहनों के एक साथ पहुचने से भीड़ और वाहनों ने यहां चक्काजाम के हालात पैदा हो गए इससे तार तार हुए सोशल डिस्टेंसिंग को बहाल कराने के लिए पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा।

Leave a Reply