Wednesday, October 28, 2020
ताज़ातरीनराज्य

टोटल लॉक डाउन का दूसरा दिन: अकारण सन्नाटा चीरने वालो को पुलिस ने सिखाया सबक

 

– नगर संवाददाता –
ग्वालियर । ग्वालियर में लगातार दूसरे दिन भी टोटल लॉक डाउन लागू है । सबरे से ही पुलिस बेरिकेट लगाकर सड़को पर है और सड़क पर सन्नाटा है लेकिन सन्नाटा चीरकर निकलने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है । संतोषजनक जबाव न दे पाने वाले लोगो के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्यवाही भी कर रही है ।
प्रशासन ने कोरोना के चलते बीते दो दिन से पूरी तरह से लॉक डाउन लागू कर रखा है । आज सबेरे दो घंटे के लिए अखबार वितरण और दूध विक्रय के लिए छूट दी थी । इस दौरान पुलिस ने दुग्ध वितरण केंद्रों पर कड़ी निगाह रखी। हजीरा,माधोगंज और मुरार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पर पुलिस ने दूध लेने आये लोगो को भगाया भी ।
नौ बजते ही पुलिस पूरी तैयारी से सड़कों पर उतर आई थी । सभी प्रमुख चौराहों पर प्रशासनिक अफसरों की टीम भी खड़ी हुई है । हर आने जाने वाले से पूछताछ हो रही है । आज से सरकारी दफ्तर भी खुल रहे है इसलिए कर्मचारियों के कारण आवाजाही भी बढ़ी है । पुलिस सभी से निकलने का कारण जान रही है । कर्मचारियों से उनका विभागीय परिचय पत्र चेक करने के बाद आगे जाने दिया जा रहा है । जो लोग बाजिव कारण नही बता पा रहे उन्हें उठक- बैठक लगवाकर दंडित भी किया जा रहा है और गाड़ी जप्ती से लेकर चालान की कार्यवाही की जा रही है ।
बैंक और कंट्रोल की दुकानों पर भीड़
तमाम प्रयासों के बावजूद बैंकों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही हो पा रहा । महाराज बड़ा,गोल पहाड़िया,गुढ़ा गुढी इलाके में बैंकों पर जन धन खातों से पैसे निकालने बड़ी संख्या में महिलाये पहुंची और एक साथ खड़ी दिखी । इन्हें व्यवस्थित करने में बैंक और पुलिस स्टाफ को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही हो पाने से प्रशासन चिंतित नज़र आ रहा है ।
यही हाल सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों पर दिख रहा है । वहां भी उमड़ी भीड़ सोशल डिटेंशिग करने को तैयार ही नही है जिसके कालते कई जगह कुछ समय के लिए दुकानों को बन्द भी करना पड़ा ।

Leave a Reply