Tuesday, October 27, 2020
ताज़ातरीनबिजनेसराज्यसमाज

बाज़ार खुलने से पहले ही दाल बाज़ार में उमड़ पड़ी ग्राहकों की भीड़ 

 

– विशेष संवाददाता –
ग्वालियर । लगभग दस दिन के बाद प्रशासन ने बीती रात घोषणा की थी कि सोमवार को सुबह कुछ घण्टे के लिए किराने के थोक मार्किट दाल बाज़ार को कुछ घण्टे के लिए खुलने की छूट दी जाएगी । आज सुबह बाज़ार खुलने से पहले ही दुकानों के बाहर ग्राहकों की भीड़ जमा होने लगी ।
लगभग दस दिनों से दाल बाज़ार बन्द था । डाल बाज़ार से ही शहर में खेरिज किराना व्यापारियों के लिए सामान सप्लाई होता है । हालांकि अभी तक खेरिज की दुकान बंद थी केवल गली मोहल्लों में चुपके से खुल रहीं थी और ऑनलाइन सप्लाई की व्यवस्था की गई थी लेकिन सभी पर किराना का सामान खत्म हो गया था । ऑनलाइन सप्लाइ भी सामान का अभाव होने से दो दिन की प्रतीक्षा करने को कहा जा रहा है । यह बात कल जब कलेक्टर को बताई गई तो उन्होंने बीती रात जो लॉक डाउन प्रोग्राम भेजा उसमे सोमवार को सुबह दो घंटे के लिए दाल बाज़ार खोलने की रियायत घोषित की । जिसमे शर्त ये थी कि वहां सिर्फ खेरिज दुकानदारों को ही सामान बेचा जाए सीधे ग्राहकों को नहीं ।
दाल बाज़ार खुलने से पहले ही वहां लोग सामान खरीदने पहुंच गए । हालांकि भीड़ के चलते सोशल डिस्टनसिंग का पालन नही हो रहा था लेकिन पुलिस और स्वयम दुकानदार भी व्यवस्था बनाने के लिए मशक्कत करते रहे।
गली मोहल्लों में भी खुली किराने की दुकान
आज लंबे अंतराल के बाद प्रशासन ने छूट दी तो आज गली ,मुहल्लों ,बाज़ारो में तीन घण्टे के लिए जनरल स्टोर्स और किराने की खेरिज दुकान भी खुली जिससे लोगों ने राहत की सांस ली ।

Leave a Reply