Wednesday, October 21, 2020
ताज़ातरीनराज्यसमाज

पांच दिन बाद खुली बैंक,भीड़ उमड़ी लेकिन पुलिस मुस्तैद

 

– विशेष संवाददाता- 
ग्वालियर । लॉक डाउन के चलते लगातार पांच दिनों के बाद आज फिर बैंको के ताले खुले तो ग्राहकों भी भीड़ उमड़ पड़ी ।ज्यादातर ग्राहक वे महिलाएं पहुंची है जिनके जन धन खाते में केंद्र सरकार ने राशि डाली है ।
पांच दिन से बैंको की लगातार छुट्टी चल रही थी । इससे पहले जिस दिन बैंक खुली थी उस डन जनधन खातों से पैसे निकालने के लिए महिलाओं की इतनी भीड़ जमा हो गई थी कि सोशल डिस्टनसिंग के सारे प्रयास बेकार हो गए थे । अनेक स्थानों पर पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी थी बावजूद इसके स्थिति नही सुधरी थी तो जिला प्रशासन ने बैंक भी बंद करने के आदेश दिए थे।
पांच दिन के लंबे लॉक डाउन के बाद आज बैंक खुलना थे । इसके चलते ग्राहकों की भीड़ सुबह आठ बजे से ही बैंको के बाहर जमा होने लगी । महाराजबाड़े पर बैंक के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के तहत गोले भी बनाये गए थे । सभी बैंकों पर पुलिस भी व्यवस्था बनाने में जुटी हुई थी ।
     कियोस्क सेंटर्स पर हालात खराब
बैंको पर तो हालात थोड़े बहुत काबू भी हो रहे है लेकिन पैसे देने के लिए तय कियोस्क सेंटर्स पर ग्राहकों की जबरदस्त भीड़ के चलते सोशल डिस्टनसिंग का पालन नही हो रहा जिससे संक्रमण का खतरा उतपन्न हो रहा है ,हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस इन जगह पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल करने की कोशिश में जुटे हैं ।

Leave a Reply