Now Reading
जरूरतमंद लोगों को राशन नहीं मिलने पर विधायक  ने अधिकारियों से पूछा फूड डिस्ट्रीब्यूशन का प्लान

जरूरतमंद लोगों को राशन नहीं मिलने पर विधायक  ने अधिकारियों से पूछा फूड डिस्ट्रीब्यूशन का प्लान

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा में सभी जरूरतमंद लोगों को राशन नहीं मिलने पर विधायक श्री प्रवीण पाठक  ने रोष व्यक्त करते हुए फूड डिस्ट्रीब्यूशन के लिए बनाए गए नोडल अधिकारी श्री राजीव सिंह को पत्र लिखा है कि मेरी विधानसभा के सभी जरूरतमंद लोगों को आज दिनांक तक राशन नहीं मिल पाया है.
विधायक श्री पाठक ने इस पत्र की प्रतिलिपि कमिश्नर ,ग्वालियर संभाग एवं जिलाधीश,ग्वालियर  को भी भेजी है।विधायक श्री पाठक ने पत्र में राजीव सिंह जी से कहा है किमेरे द्वारा आपसे व्यक्तिगत रूप से कई बार अनुरोध किया जा चुका है, कि आप ये बताने का कष्ट करें कि किस तरह आप ग़रीबों को दक्षिण विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में राशन बाँट रहे हैं ,पर बीते तीन दिनों से आपके द्वारा कोई भी जानकारी मुझे उपलब्ध नहीं कराई गई है । आपके द्वारा व्हाट्सएप पर मुझे केवल जगह के बारे में खानापूर्ती वाली जानकारी दी गई है,जिसमें समस्त विवरण अपूर्ण है और जो स्थान चिन्हित हैं,उससे जनता के लिए कोई फायदा नज़र नहीं आता। आपके द्वारा चिन्हित स्थान मानो औपचारिकतावश, ऊंट के मुंह मे जीरे के समान तैयार कर दिए गए हैं। आप बीते 5 साल से ग्वालियर में जमे हुए हैं और प्रत्येक क्षेत्र से भली भांति परिचित हैं,आपके निष्क्रिय और गैर जिम्मेदार रवैये के कारण भुखमरी की शिकार जनता में लगातार प्रशासन के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
बेबस मजबूर लोग राशन न मिलने के कारण उग्र होते जा रहे हैं और किसी दिन विस्फोटक स्थिति उत्पन्न होने की आशंका है।विधायक श्री पाठक ने पत्र में आगे कहा है कि
आपसे पुनः निवेदन है कि, इस भयावह समय में कृपापूर्वक विस्तृत रूप से ये बताने का  कष्ट करें कि, आपकी आगामी क्या योजना है??और किस तरह से, कब कब किन-2 इलाक़ों में राशन बाँटा जाएगा । आपने जो इलाक़े मेरी दक्षिण विधानसभा में चिन्हित किए हैं, वहाँ भी अब तक अधिकांश जगह कोई राशन नहीं पहुँच पाया है और स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है ,इस ओर गंभीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है ।लोग कोरोना की महामारी से पीड़ित हो न हो किन्तु भुखमरी का शिकार ज़रूर हो रहे है।आप मुख्यमंत्री के, सभी को भोजन पहुंचाने की मंशा के विपरीत काम कर रहे हैं या फिर आप जानबूझकर ग्वालियर दक्षिण की जनता के राशन की कालाबाजारी में संलग्न हैं। मेरा आग्रह है कि,भूख से व्याकुल जनता को उसका राशन पहुंचाने की योजना का प्लान बताने का कष्ट करें।विधायक श्री पाठक ने अपने facebook पेज पर पोस्ट लिखते हुए कहा है कि……*गरीब ,असहाय , बेबस जनता भूख से व्याकुल है और हमारे जिला प्रशासन के हुक्मरानों को इस समय *राजनीति* दिख रही है….  नंबर बढ़ाने का शौक है…..साहेबानो  इस समय *पक्षपात* नहीं बल्कि *मानवीयता* दिखानी चाहिए…..
 लगातार मेरे कहने के बाद भी मेरे क्षेत्र की जनता को राशन न दिया जाना दिखाता है कि प्रशासन अब *कठपुतली* की तरह चल रहा है………मैं  लॉकडाउन के कारण राजनीतिक नहीं होना चाहता, मुझे कठोर निर्णय लेने के लिए विवश न करो……..मेरे द्वारा डॉक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों की आवाज उठाई गई, कोई निर्णय नहीं लिया गया, अब मासूम जनता को भूखा मारने की तैयारी…..कोई भी मुझे विपक्षी विधायक समझने की गलतफहमी न पाले….मैं विधायक बाद में  अपनी जनता का प्रतिनिधि पहले हूं….एक बात स्मरण रहे, कोरोना के  इस संकट के जाने के बाद, आगे जहां और भी हैं…,… *जनता सब जानती है*
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top