Now Reading
जरूरतमन्दों तक नही पहुंच पा रही राशन सामग्री

जरूरतमन्दों तक नही पहुंच पा रही राशन सामग्री

 

-विशेष संवाददाता –
ग्वालियर । लगातार चले आ रहे लॉक डाउन के कारण हालांकि लोगों की कोरोना से जान तो सुरक्षित हो रही है लेकिन लगातार धंधा ,रोजगार बैंड रहने और मजदूरी पर न जा पाने से अब दिहाड़ी मजदूरों के घरों में चूल्हा जलना मुश्किल होना शुरू हो गया है । प्रशासन की काफी मशक्कत के बावजूद फ्री राशन सामग्री नही पहुंच पा रही है ।
लॉक डाउन में फंसने के कारण बाज़ार में दुकानो पर काम करने वाले सेल्समेन,मोची,दर्जी जैसे काम करके रोज कमाने और रोज खाने वाले लोगो पर अब संकट आ गया है क्योंकि वे न तो गरीबो की श्रेणी में आते है और न वे इतने धनवान है कि अब अपना परिवार चला सकें । हालांकि प्रशासन भी घर घर जाकर समान बांट रहा है लेकिन वह भी सब तक नही पहुंच पा रहा ।
समाजसेवी विजय मालिक का कहना है कि सिंधिया नगर में राशन सामग्री बांटी गई लेकिन इसी में गड्ढे में रहने वाले तीस परिवार उससे वंचित रह गए । उनके यहां फांके की नौबत है । इसी तरह महाराजपूरा के पास ढेरो में पड़े पचास परिवारों तक कोई राशन नही पहुंच सका है ।
कलेक्टर ने समाजसेवियों से की अपील
शहर में लोगो तक खाना पहुंचाने में अनेक सामाजिक संस्थाएं सक्रीय है । लगभग पचास हजार लोगों तक खाना पहुंचाया जा रहा है लेकिन इससे काम बिगड़ भी रहा है । लोगो तक बार बार पहुंचना पड़ता है जिससे सोशल डिस्टनसिंग भी नही हो पाती । इसीलिए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कल सामाजिक संस्थाओं से अपील की कि वे राशन सामग्री के पैकेट बांटे ताकि एक सप्ताह तक घर मे खाना बन सके ।
विधायको से नाराजगी
गरीबो और जरूरतमंद तक सामग्री न पहुंचने से वे लोग अपने विधायको से बहुत नाराज है कि इस संकट के दौर में भी वे कोई मदद नही कर रहे है ।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top