Friday, October 23, 2020
ताज़ातरीनराज्यसमाज

अच्छी खबर :बिना कार्ड वालों को भी बंटेगा राशन ,विधायक पाठक की पहल पर हुआ निर्णय 

 

विधायक श्री पाठक के पत्र के बाद कलेक्टर ग्वालियर ने लिया निर्णय 3 दिन बटेगा बिना कार्ड धारियों को राशन     
                                                           
ग्वालियर। ग्वालियर दक्षिण विधायक श्री प्रवीण पाठक  ने आज ज़िलाधीश   ग्वालियर से पुनः पत्र के माध्यम से एवं फ़ोन पर बात कर  क्षेत्र के लोगों की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की । आर्थिक रूप से अक्षम लोगों के लिए राशन की व्यवस्था, सोशल डिसटेंसिंग का पालन करके कैसे की जा सकती है  इस संदर्भ में विचार विमर्श किया।कलेक्टर  ने भी आश्वस्त किया था कि आज शाम तक अपनी कार्ययोजना से वो  अवगत करवाएँगे।
इसी कड़ी में कलेक्टर ग्वालियर ने विधायक श्री पाठक को बताया कि आगामी सोमवार ,मंगलवार एवं बुधवार को  बचे हुए बीपीएल कार्ड धारियों को राशन का वितरण किया जाएगा और गुरुवार, शुक्रवार एवं शनिवार को समाज के आर्थिक रूप से कमजोर अन्य लोगों को राशन का वितरण किया जाएगा  ।
  ग्वालियर दक्षिण विधायक श्री प्रवीण पाठक  ने ग्वालियर कलेक्टर को पत्र लिखकर कहा था कि कोरोनावायरस (कोविड-19) महामारी के चलते गरीब जरूरतमंद एपीएल कार्ड धारियों और ऐसे कार्ड धारियों को जिन की पात्रता पर्ची नहीं है एवं बिना कार्ड धारी जो सक्षम नहीं है उनको भी खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई जाए  । विधायक श्री पाठक ने कहा कि ग्वालियर शहर में भी लोकडाउन की स्थिति होने के कारण कई लोगों के सामने जीवन यापन करने का संकट खड़ा हो गया है शासन द्वारा अभी केवल बीपीएल कार्ड धारियों सहित लगभग 22 तरह के कार्ड धारियों के लिए राशन अथवा खाद्य सामग्री का वितरण करने का प्रयास किया जा रहा है जो कि वर्तमान में भी पूर्ण नहीं हो सका है  । इनमें भी केवल उन्हीं लोगों को राशन मिल रहा है जिनकी ऑनलाइन पात्रता पर्ची निकल रही है या निकल चुकी है  ।
 विधायक श्री पाठक ने पत्र में आगे कहा है कि इन तमाम कार्ड धारियों में ऐसे कई लोग हैं जिनकी पात्रता पर्ची नहीं निकल रही है इसके कारण उन्हें राशन नहीं मिल पा रहा है इसके साथ साथ ऐसे भी कई गरीब एवं जरूरतमंद लोग हैं जिनके पास एपीएल कार्ड है परंतु इन लोगों को किसी भी प्रकार का राशन नहीं मिल पा रहा है  ।
विधायक श्री पाठक ने पत्र में आगे कहा कि मीडिया एवं प्रेस के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि सभी जरूरतमंद लोगों के लिए जिनके पास एपीएल कार्ड है एवं अन्य 22 तरह के कार्ड हैं जिनकी पात्रता पर्ची नहीं है उनके लिए भी राशन अथवा खाद्य सामग्री के वितरण की घोषणा शासन द्वारा की गई है ..विधायक श्री पाठक ने  कलेक्टर ग्वालियर से कहा था कि शासन की घोषणा के अनुसार सभी जरूरतमंद लोगों के लिए राशन वितरण की व्यवस्था अति शीघ्र की जाए.
उन्होंने यह भी कहा था कि कृपया यह भी बताएं कि ऐसे लोगों को कितनी और क्या-क्या खाद्य सामग्री मिलेगी एवं उसका वितरण कब से किया जाएगा…
विधायक श्री पाठक के द्वारा आज सुबह लिखे गए इस पत्र के जवाब में ग्वालियर कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने विधायक श्री पाठक को जानकारी देते हुए आश्वस्त किया है कि आगामी गुरुवार, शुक्रवार एवं शनिवार को आर्थिक रूप से कमजोर एवं अन्य लोगों को राशन का वितरण किया जाएगा।

 

Leave a Reply