Thursday, October 29, 2020
Master Category

टोटल लॉक डाउन का दूसरा दिन: सड़को पर पुलिस ही पुलिस ,मुकम्मल सन्नाटा 

बिशेष संवाददाता
ग्वालियर । कोरोना वायरस को सोसायटी में फैलने से रोकने के लिए देश मे चल रहे 21 दिन के देशव्यापी लॉक डाउन के तहत ग्वालियर प्रशासन द्वारा लागू किये गए दो दिन के टोटल लॉक डाउन के दूसरे दिन शहर की सड़कों पर सिर्फ पुलिस ही पुलिस नज़र आ रही है। सड़को पर सन्नाटा पसरा है।
जिला प्रशासन ने एक और दो अप्रैल को शहर में टोटल लॉक डाउन का आदेश किया था । इसका मकसद सोशल डिस्टनसिंग के जरिये कोरोना वायरस के विस्तार को रोकना था । इनके चलते आज भी शहर में  सड़को पर सन्नाटा पसरा है । सिर्फ पुलिस और उनकी गश्त करती गाड़ियां ही नज़र आ रही है ।
राम नवमी पर मंदिरो में सन्नाटा
आज राम नवमी है । इस दिन जहां अनेक घरो में नवरात्र का समापन नौमी पूजन के साथ है जिसमे कन्या भोज कराया जाता है । लेकिन आज लॉक डाउन के चलते लोगों ने अपने घरों में हीं नौमी पूजन कर अपने व्रत तोड़े । आज सड़को पर भोजन के लिए आती जाती कन्याएं नज़र नहीं आई बल्कि जिनके घर मे बच्चियां थीं उन्होंने उन्हें ही भोजन कराया ।
   आज राम नवमी पर ग्वालियर में राम मंदिर,सनातन धर्म मंदिर और अचलेश्वर मंदिरो पर विशेष सजावट होती जिनमे हजारो लोग मंदिर पर भगवान के दर्शन करने पहुंचते थे लेकिन आज लॉक डाउन के चलते मंदिरो पर सन्नाटा पसरा हुआ है । सुबह पुजारियों ने भगवान को स्नान कराके अपने वस्त्र आदि बदले लेकिन मंदिर के दरवाजे आम लोगो के लिए बंद ही रहे ।

Leave a Reply