Friday, October 23, 2020
ताज़ातरीनराज्यसमाज

लॉक डाउन : बाज़ार में पसरा है सन्नाटा , गलियों में भी घूम रही है पुलिस 

 

ग्वालियर।  प्रशासन और मिडिया द्वारा चलाई जा रही मुहीम और पुलिस प्रशासन द्वारा अपनाई जा रही नीति के असर अब सड़को और मुहल्लों में नज़र आने लगे हैं। आज शहर के ज्यादातर बाज़ारों में सुबह से ही सन्नाटा पसरा हुआ है।
हमारे रिपोर्टर अतुल मल्होत्रा ने आज सुबह शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर लॉक डाउन का रियलिटी चेक किया।  शहर के  ह्रदय स्थल महाराज बाड़ा जो ग्राहकों की भीड़ के लिए जाना जाता है पर सुबह से ही सन्नाटा पसरा है। सराफा बाजार में भी आवाजाही नहीं दिखी यही हाल टोपी बाज़ार का है। हालाँकि किराने के थोक मार्केट दाल बाज़ार  दुकाने खुलीं दिखी जहाँ से लोग घरेलू सामान खरीदते नज़र आये। किसी भी तरह के सबारी वाहन नहीं चल रहे हालाँकि इक्का दुक्का लोग दुपहिया वाहन से जाते दिखे लेकिन रोकने टोकने पर उन्होंने या तो बताया कि वे दबाई लेने निकले हैं या फिर किराना लेने जाने की बात कही।
उधर हमारे रिपोर्टर तेजपाल सिंह ने मुरार इलाके का रिआयलिटी चेक किया तो उन्होंने बताया बाज़ार में भीड़ तो काम है लेकिन राशन,सब्जी,फल की दुकाने और आता की चक्कियां खुलीं है।  गलियों में लोग घूम रहे हैं लेकिन पुलिस का सायरन सुनकर घरों में दुबक जाते हैं।  यही हाल हजीरा इलाके में है यहाँ पुलिस की कड़ाई से मुख्य बाज़ार पूरी तरह से बंद है और गलियों में पुलिस गास्गत कर रही है ताकि लोग घरों में रहें।

Leave a Reply