Now Reading
ग्वालियर में कर्फ्यू जारी ,चेतकपुरी  को टोटल सील किया 

ग्वालियर में कर्फ्यू जारी ,चेतकपुरी  को टोटल सील किया 

कई जगह आदत से बाज़ नहीं आ रहे लोग 

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किया गया २१ मार्च तक कर्फ्यू का असर ग्वालियरमें  भी नज़र आ रहा है। ज्यादातर कइयों में लोग अपने को स्वेच्छा से घरों में कैद किये हुए है वहीँ शहर के सभी प्रमुख बाज़ारो में सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस जगह – जगह गश्त कर रही है और जहाँ जरूरी हो रहा है वहां कड़ाई का भी रुख अख्तियार  कर रही है। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह और पुलिस अधीक्षक  नवनीत भसीन भी सुबह से ही घूम घूमकर निगरानी कर रहे है।  कलेक्टर ने चिकित्सा व्यवस्थाओ की भी अफसरों से फोन पर बात कर समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए। आयुक्त एमबी ओझा ने जयारोग्य चिकित्सा समूह की व्यवस्थाओ को लेकर डीएन और अधीक्षक से बातचीत की और जरूरी निर्देश दिए तथा पॉजिटिव पाए गए मरीज और संदिग्ध लोगों के उपचार की जानकारी ली और जरूरी निर्देश दिए।
कई जगह लोग सड़कों पर निकले
प्रधानमंत्री के आग्रह और प्रशासन की बेहद छूट दुरुस्त व्यवथाओ के बावजूद कई नासमझ लोग अभी भी ऐसे ही है जो  हठधर्मिता का परिचय दे रहे है। चार शहर के नाके पर आज  की दूकान खुली दिखी जिस पर बड़ी संख्या में लोग नाश्ता करने के लिए उमड़े। जैसे ही पुलिस को इसकी खबर लगी तो उसने भीड़ को खदेड़ा और दुकानदार के खिलाफ  कार्यवाही की। इसके अलावा हजीरा इलाके मेंलोगों की आबाजाही देखि गयी हालाँकि पुलिस मुस्तैदी से उन्हें खदेड़ती हुई दिखी
ग्वालियर में मिल चुके है पॉजिटिव
गौरतलब है की ग्वालियर ांचा में कोरोना वायरस की दस्तक हो  कल ही ग्वालियर के चेतक पूरी में रहने वाले एक युवक और शिवपुरी में रहने वाले एक युवक को पॉजिटिव निकला है।  इसके बाद से यहाँ कड़ाई की गयी है।  अभी कई और सेम्पल जांच के लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट आनी है।
चेतकपुरी में चारो तरफ से लॉक डाउन
ग्वालियर की सबसे पॉश कॉलोनियों में से एक मानी जाने वाली चेतकपुरी में कोरोना वायरस से ग्रसित होने की  रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन और पुलिस ने इस कॉलोनी को टोटल लॉक डाउन कर दिया है।  इसमें लोगों कावागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर व्यापक जानकारी जुताई जा रही है कि पीड़ित युवक बीते महीनो में की किसके संपर्क में आया है और उन सबको भी एकांतवास के लिए कहा।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top