Tuesday, October 27, 2020
ताज़ातरीनदेश

सदन में मास्क पहनकर पहुंचे सांसद, सभापति बोले- इसकी इजाजत नहीं

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज 11वां दिन है. पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई आज राज्यसभा सदस्य की शपथ ले सकते हैं. शपथ के बाद वो मीडिया से भी बातचीत करेंगे. रंजन गोगोई के राज्यसभा सदस्य नामित किए जाने को लेकर विपक्षी पार्टियों ने सवाल उठाया है.

राज्यसभा में आज कुछ सांसद मास्क पहनकर पहुंचे. सभापति ने इसपर ऐतराज जताया. उन्होंने कहा कि इसकी इजाजत नहीं है. सभापति ने सांसदों से मास्क उतारने को कहा. संसद परिसर की सफाई हो चुकी है. हर जगह हैंड सैनिटाइज़र रखे गए हैं. यदि अब कोई सुझाव देता है, तो आप सचिवालय को बता सकते हैं. मैं इसे सदस्यों पर छोड़ देता हूं.

    • सत्र की कार्यवाही स्थगित करने की उठी मांग
      सांसद राजीव गौडा ने सत्र की कार्यवाही स्थगित करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि हम दिनभर में कई लोगों से मिलते हैं. लोगों से दूर रहने की बात की जा रही है. वायरस इंसान देकर नहीं आता है.  सरकार सत्र की कार्यवाही स्थगित करने पर सोचे.
  • पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किया गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रंजन गोगोई का नाम राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है. बता दें कि राज्यसभा में 12 सदस्यों को राष्ट्रपति की ओर से मनोनीत किया जाता है. ये सदस्य समाज के अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियां होती हैं. जस्टिस रंजन गोगोई 17 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद से रिटायर हुए.
    पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई आज राज्यसभा सदस्य की शपथ लेने संसद भवन आ सकते हैं. इसके बाद वह मीडिया से भी बातचीत करेंगे. रंजन गोगोई के राज्यसभा सदस्य नामित किए जाने को लेकर विपक्षी पार्टियों ने सवाल उठाया. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि क्या यह इनाम है? लोगों को जजों की स्वतंत्रता में यकीन कैसे रहेगा?

Leave a Reply