Friday, October 23, 2020
ताज़ातरीनराज्य

फ्लोर टेस्ट कराने भाजपा पहुंची सुप्रीम कोर्ट

मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र को कोरोना वायरस के चलते 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई है। इसके बाद फ्लोर टेस्ट कराने के लिए भाजपा की ओर से शिवराज सिंह चौहान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की और 48 घंटे के अंदर फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की गई है।

भाजपा विधायकों से भरी हुई बसें पहुंची राजभवन

मध्य प्रदेश विधानसभा के 26 मार्च तक स्थगित होने के बाद भाजपा नेता अपने विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे। यहां राज्यपाल के सामने विधायकों की परेड कराई जाएगी। भाजपा के मुख्य सचेतक डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार के पास बहुमत नहीं है राज्यपाल के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद फ्लोर टेस्ट नहीं कराया गया, हम सभी कानूनी पहलुओं पर विचार कर रहे हैं। हम होंगे कामयाब गाना गाते हुए भाजपा विधायक विधानसभा से निकले।

 

मंत्री ने पूछा, भाजपा प्रधानमंत्री की बात से सहमत है या नहीं

मध्य प्रदेश में विधानसभा स्थगित होने पर मंत्री तरुण भनोत ने भाजपा से सवाल पूछा कि वे अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात से सहमत है कि नहीं। उन्होंने ही राज्यों को कोरोना वायरस को लेकर एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं, इसको लेकर केंद्र सरकार ने गाइडलाइन भी जारी की है। ऐसे में सियासत करना उचित नहीं है। निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने कहा कि सरकार पूरी 5 साल चलेगी। भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस के विधायक बंधक हैं, यह अरविंद भदौरिया के बयान से स्पष्ट हो गया है। उन्होंने कहा है कि मैं बेंगलुरु जा रहा हूं, उनसे मिलने के लिए।

 

भाजपा विधायक अरविंद भदौरिया ने बताया कि कांग्रेस सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है, हम राज्यपाल लालजी टंडन को स्थिति से अवगत कराने के लिए राजभवन जा रहे हैं। इसके बाद हम सुप्रीम कोर्ट की शरण में जाएंगे।

संसदीय कार्यमंत्री गोविंद सिंह ने विधानसभा में कोरोना वायरस को लेकर विषय उठाया और कहा कि यह विश्वव्यापी संकट है, कई देश इससे प्रभावित हैं, मेरा प्रस्ताव है कि विधानसभा की कार्रवाई को स्थगित किया जाए। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में है वहीं पूर्व मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह सरकार कोरोना की आड़ लेकर फ्लोर टेस्ट से बचना चाहती है सरकार अल्पमत में है। विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने आसंदी से व्यवस्था देते हुए कहा कि हम सभी कोरोना वायरस को लेकर चिंतित है केंद्र सरकार ने भी इसे महामारी कहा है। केंद्र सरकार की ओर से कई गाइडलाइन जारी की गई है, केरल, ओडिशा सहित कई विधानसभा स्थगित हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सार्क देशों से इस महामारी को लेकर बात की है, विधायक जनता सहित मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च 2020 को 11:00 बजे तक के लिए स्थगित की जाती है।

Leave a Reply