Sunday, October 25, 2020
ताज़ातरीनराज्य

पी एल पुनिया ने कहा-bjp ने कांग्रेस विधायकों को दिया 25 करोड़ रुपए का ऑफर

भोपाल. मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक घमासान के बीच कांग्रेस नेता पी एल पुनिया (p l punia) ने बीजेपी (bjp) पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कांग्रेस के एक एक विधायक को 25-25 करोड़ रुपए ऑफर किया गया है. पुनिया ने आरोप लगाया कि बीजेपी- ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रलोभन देकर अपनी तरफ खींचा है. उनसे जुड़े विधायकों का जिस तरह आनन फ़ानन में बिना ऑरिजनल दस्तखत के इस्तीफा हुआ है वो इस्तीफ़े की श्रेणी में नहीं आता है. उधर कमलनाथ सरकार (kamalnath government) में मंत्री पी सी शर्मा ने आरोप लगाया कि-हमारे विधायकों को बंदूक की नोंक पर बंधक बनाया गया है.

बजट सत्र शुरू होने से ठीक पहले सीएम कमलनाथ ने कहा कि बहुमत हमारे साथ है और हर फ़्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं. सुप्रीम कोर्ट तक ये कह चुका है कि स्पीकर के जो अधिकार हैं उसमें कोई दखल नही दे सकता. इसलिए अब ये स्पीकर तय करेंगे. न तो सीएम न ही गवर्नर इसे तय कर सकते हैं. जहां तक बहुमत का सवाल है हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं.

सरकार को कोई ख़तरा नहीं है
सीएम ने कहा, बीजेपी अनावश्यक रूप से भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है.सरकार को डीस्टेब्लाइज करने की कोशिश कर रही है पर वो कामयाब नही हो सकेंगे.गवर्नर अपनी बात कह सकते हैं. .. उन्होंने निर्देश दिए हैं और उसका पालन परिस्थितियों के हिसाब से किया जाता है.

 

विधायकों को बंधक बनाने का आऱोप
कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने news18 से खास बातचीत में कहा-हमारे विधायकों को बीजेपी ने बंधक बनाया है. बंदूक की नाल पर विधायकों पर दबाव बनाया गया. शर्मा ने कहा,बीजेपी डरी हुई है.इसलिए वो बटन दबाने की जगह हाथ से वोटिंग की मांग कर रही है.विधानसभा के विशेष अधिकार स्पीकर के पास हैं.फ्लोर पूरा नहीं होगा तो फ्लोर टेस्ट कैसे होगा.शर्मा ने दावा किया कि बजट सत्र पूरा होगा औरबजट भी पेश किया जाएगा. कमलनाथ सरकार मजबूत है, उसे कोई खतरा नहीं है.

Leave a Reply