Now Reading
कमलनाथ ने कहा-फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है सरकार

कमलनाथ ने कहा-फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है सरकार

भोपाल. मध्य प्रदेश में पल-पल बदलते घटनाक्रम के बीच सीएम कमलनाथ  आज राज्यपाल लालजी टंडन से मिले. राजभवन में ये मुलाकात हुई. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल को पत्र सौंपा जिसमें उन्होंने लिखा कि सरकार फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है. स्पीकर जो तारीख चाहें तय कर सकते हैं.उधर खबर है कि बेंगलुरु से सिंधिया समर्थक कांग्रेस विधायक भोपाल आ रहे हैं. वो सिंधिया के नामांकन दाखिल करते वक्त मौजूद रहेंगे.इस बीच संसदीय कार्य मंत्री गोविंद सिंह  का बयान आया है कि कोरोना वायरस के कारण 16 मार्च से होने वाला विधानसभा का सत्र आगे बढ़ाने पर विचार हो रहा है.

राजनीतिक गहमा-गहमी और उठापटक के बीच सीएम कमलनाथ राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने पहुंचे. गुरुवार रात ही गवर्नर भोपाल लौटे. सीएम के चेहरे पर मुस्कान थी और राजभवन में अंदर जाने से पहले मीडिया के सामने विक्टरी का साइन दिखाते हुए वो अंदर दाखिल हुए. अंदर राज्यपाल से मिले और उन्हें पत्र सौंपा.

संसदीय कार्य मंत्री गोविंद सिंह का बयान
संसदीय कार्य मंत्री गोविंद सिंह ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण विधानसभा सत्र को स्थगित करने पर विचार हो रहा है. उन्होंने कहा कई राज्यों में विधानसभा की कार्यवाही स्थगित किया गया है. एहतियात के तौर पर एमपी में भी कोरोना से बचाव के लिए बजट सत्र स्थगित करने पर विचार किया जा रहा है.

स्पीकर से मिले गोविंद सिंह
संसदीय कार्य मंत्री गोविंद सिंह विधान सभा स्पीकर से मिले. उन्होंने सिंधिया समर्थक 19 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे देने के तरीके पर आपत्ति दर्ज करायी. उन्होंने सिंधिया समर्थकों के इस्तीफे बीजेपी नेताओं के द्वारा लाने पर आपत्ति जताई. सिंह ने इस्तीफो की जांच कराने की मांग भी की.उन्होंने विधायकों के इस्तीफे जाली बताया. सिंह ने स्पीकर एन पी प्रजापति से मांग की कि उन सभी 19 विधायकों को बुलाकर उनसे चर्चा कर मामले की पड़ताल की जाए.

सिंधिया समर्थक भोपाल रवानाउधर ज्योतिरादित्य समर्थक कांग्रेस विधायक भोपाल आ रहे हैं. सभी विधायक स्पेशल प्लेन से बेंगलुरू से भोपाल के लिए रवाना हुए. खबर है कि सभी यहां आकर गवर्नर लालजी टंडन से मुलाकात करेंगे और फिर सिंधिया के राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान उनके साथ मौजूद रहेंगे.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top