Wednesday, October 21, 2020
ताज़ातरीनराजनीतिराज्य

मप्र की सियासत में भूचाल,सिंधिया की पीएम से बैठक के बाद कांग्रेस का विभाजन

मप्र की सियासत में भूचाल,सिंधिया की पीएम से बैठक के बाद कांग्रेस का विभाजन

दिल्ली / भोपाल । मप्र में चल रहा सियासी ड्रामा अब क्लाइमेक्स पर पहुंच गया है । जैसा कि लंबे समय से गलियारों में चर्चा थी कि कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी अनदेखी से परेशान होकर भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम सकते हैं ,ये अटकल अब सत्यता में बदल सकती है ।
प्रदेश की सियासत में एक सप्ताह पहले तब अचानक उबाल आया था जब खुलासा हुआ कि भाजपा प्रदेश के कुछ गैर भाजपाई विधायकों को दिल्ली लेकर गई है । इसमें सपा,बसपा और कांग्रेसी थे ।
इस सूचना के बाद सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह हरकत में आये और उन्होंने गुरुग्राम के एक होटल में आधी रात को छापामारी की और अपने साथ बसपा विधायक रामबाई को ले आये । बाकी विधायको को लेकर भाजपा विधायक अरविंद भदौरिया बेंगलुरू चले गए । हालांकि ज्यादातर विधायक एक एक करके वापिस कमलनाथ के पास लौट आये लेकिन सिंधिया समर्थक एक भी विधायक सीएम से आकर नही मिला ।
पहले माना जा रहा था कि कमलनाथ ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है लेकिन कल दोपहर अचानक बड़ा धमाका हुआ जब सिंधिया समर्थक 16 विधायक चार्टर्ड प्लेन से बेंगलुरू चले गए जिसमे छह मन्त्री भी शामिल है ।
रात को सीएम कमलनाथ ने डेमेज  कंट्रोल करने की कोशिश करते हुए सभी मंत्रियों के इस्तीफे ले लिए लेकिन ये जुगत भी काम नही आई ।

Leave a Reply