Now Reading
DHFL के ठिकानों पर दिल्ली-मुंबई में CBI की छापेमारी

DHFL के ठिकानों पर दिल्ली-मुंबई में CBI की छापेमारी

येस बैंक पर आए आर्थिक संकट के बाद अब एजेंसियों ने अपना एक्शन लेना शुरू कर दिया है. बैंक को-फाउंडर राणा कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपनी हिरासत में ले लिया है और 11 मार्च तक हिरासत में उनसे पूछताछ जारी रहेगी. दूसरी ओर राणा कपूर के परिवार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है. आज दिल्ली से जांच एजेंसियों की टीम मुंबई जाएगी और मामले में जांच को आगे बढ़ाया जाएगा. सोमवार सुबह जांच एजेंसियों ने येस बैंक मामले से जुड़े सात ठिकानों पर छापेमारी की.

दिल्ली-मुंबई में सीबीआई की छापेमारी

येस बैंक मामले में सीबीआई की ओर से कई जगह छापेमारी की गई है. दिल्ली और मुंबई में सीबीआई ने सोमवार सुबह छापेमारी की. इस दौरान DHFL से जुड़े ठिकानों पर भी सर्चिंग की गई है. सीबीआई जिन स्थानों पर छापे मार रही है, उनका संबंध राणा कपूर, DHFL, RKW डेवलेपर्स और DUVP से है. इसके अलावा मुंबई के बांद्रा में मौजूद HDIL के टावर में भी सीबीआई की ओर से छापेमारी की गई है.

पूछताछ के लिए दिल्ली से मुंबई जाएगी टीम

येस बैंक पर आए इस तरह के संकट ने लाखों ग्राहकों को बड़ा झटका दिया. जिसके बाद सरकार एक्शन में आई और मामले को अपने कब्जे में लिया. रविवार तक कई एजेंसियां इस मामले में शामिल हुईं और अलग-अलग मोर्चे से जांच शुरू की. ईडी ने पहले राणा कपूर को हिरासत में लिया, उसके बाद राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को एयरपोर्ट पर रोका गया. अब इसी मामले से जुड़ा एक केस सीबीआई ने भी दर्ज कर लिया है.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top