Wednesday, October 28, 2020
ताज़ातरीनराज्य

पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मुलायम सिंह से की मुलाकात

लखनऊ. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने रविवार शाम लखनऊ में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की. बताया जा रहा है कि ओमप्रकाश राजभर होली की बधाई देने के लिए सपा संरक्षक के आवास पर पहुंचे थे, लेकिन इसे विधानसभा चुनाव 2022 से जोड़कर भी देखा जा रहा है. भाजपा से नाता टूटने के बाद ओम प्रकाश राजभर नए गठजोड़ की तलाश में हैं. ओमप्रकाश राजभर ने पिछले दिनों भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद से भी मुलाकात की थी.

माना जा रहा है कि दोनों की मुलाकात उत्तर प्रदेश में नए समीकरण को जन्म दे सकती है. कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच साल 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. सुभासपा की अगुआई में बनी भागीदारी संकल्प मोर्चा में भीम आर्मी शामिल हो सकती है. साल 2022 के चुनाव से पहले सभी पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों को एक करने की कोशिश इस गठबंधन के सहारे हो सकती है.

38 फीसदी पिछड़ा वर्ग ही बनाता है सरकार
राजभर की मानें तो 38 फीसदी प्रदेश का पिछड़ा ही किसी भी दल का सरकार बनवा रहा है और उनकी कोशिश 38 फीसदी को भागीदारी संकल्प मोर्चा से जोड़ने की है. बीजेपी के साथ मिलकर साल 2017 का चुनाव लड़े ओमप्रकाश राजभर वर्ष 2022 का चुनाव भागीदारी मोर्चे के बैनर तले लड़ने की बात कर रहे हैं. उनका कहना है कि मोर्चा सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. सुभासपा नेता अरुण राजभर कहते हैं कि भागीदारी संकल्प मोर्चे में उन सबकी भागीदारी महत्वपूर्ण होगी, जो दलित शोषित और वंचित हैं. चाहे वो किसी भी जाति या धर्म से हों.

Leave a Reply