Now Reading
कांग्रेस के 3 विधायक अभी भी लापता, दिल्ली में भाजपा की बैठक

कांग्रेस के 3 विधायक अभी भी लापता, दिल्ली में भाजपा की बैठक

भोपाल. मध्य प्रदेश में चल रही सियासी नौटंकी के और तेज होने के आसार हैं। कांग्रेस के लापता 3 विधायकों का अब तक सुराग नहीं लगा है। 13 मार्च को राज्यसभा की 3 सीटों के लिए नामांकन का आखिरी दिन है। यानी जो कुछ बड़ा होना है वह 13 मार्च तक हो जाएगा। इधर, रविवार शाम को दिल्ली में राज्यसभा के उम्मीदवार चयन के लिए भाजपा की बैठक होने जा रही है। इसके बाद कुछ बड़े परिणाम आने की उम्मीद की जा रही है।

 

भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में चल रही राजनीतिक उठापटक पर गृहमंत्री अमित शाह नजर रखे हुए हैं। निर्दलीय विधायकों के बार-बार पैंतरे बदलने के बाद भाजपा ने भी रणनीति बदली है। इसलिए भाजपा के फोकस में अब निर्दलीय की बजाय कांग्रेस के विधायक हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता कांग्रेस विधायकों से सीधे संपर्क में हैं। कमलनाथ सरकार द्वारा बीते 3 दिन में भाजपा के पूर्व मंत्रियों पर की गई कार्रवाई के बाद भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व भी आर-पार के मूड में है। शाह के साथ शनिवार को कई दौर में प्रदेश के नेता केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बातचीत की। प्रधान भी मध्य प्रदेश से ही राज्यसभा सदस्य हैं। भाजपा के ऑपरेशन अंजाम की खबर कांग्रेस खेमे को भी लग गई है। इसके बाद सीएम निवास पर कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत राजनीतिक मामलों की समिति ने डैमेज कंट्रोल को लेकर शनिवार रात फिर एक बार बैठक की।

शेरा फिर से दिल्ली गए

4 दिन से बेंगलुरु में डटे निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा शनिवार को भोपाल लौट आए। वे जिस फ्लाइट से लौटे, उसमें भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा साथ थे। एयरपोर्ट पर पहुंचते ही जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा उन्हें सीएम हाउस ले गए। यहां मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद शेरा ने कहा कि कमलनाथ राम हैं तो मैं उनका हनुमान हूं। सरकार में उन्हें जल्द बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। हालांकि, देर शाम शेरा फिर दिल्ली चले गए। बेंगलुरु में मौजूद कांग्रेस के 3 विधायक बिसाहूलाल सिंह, हरदीप डंग और रघुराज कंसाना भोपाल नहीं लौटे हैं। गायब कांग्रेस विधायकों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि 3 विधायक कहां है, ये बात विधायक निर्दलीय विधायक शेरा और भाजपा विधायक अरविंद भदौरिया ही बता सकते हैं।

दिग्विजय सिंह ने दी कमलनाथ को बधाई

रविवार सुबह ही पूर्व मुख्यमत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को ट्वीट कर बधाई दी है। दरअसल, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को हरिवंश राय बच्चन की कविता ‘अग्निपथ’ ट्वीट करने के बाद एक पत्र प्रदेश की जनता के नाम लिखा था। इस पत्र में उन्होंने प्रदेश की ताजा राजनीतिक हालत पर दुख व्यक्त किया था। जवाब में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सीएम को चिट्‌ठी लिखी।

 

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top