Wednesday, October 28, 2020
ताज़ातरीनदेश

24 घंटों में अचानक बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, केरल के बाद चेन्नई में पॉजिटिव केस

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को 5 और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में अब कोरोना वायरस के 39 मामले हो गए हैं. रविवार को केरल में 5 मरीजों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. इसके अलावा चेन्नई में भी एक मरीज का केस पॉजिटिव पाया गया. तमिलनाडु का यह व्यक्ति शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था.

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने कहा कि हमने आज समीक्षा बैठक की. 28 फरवरी को एक यात्री मस्कट से आया था. 4 मार्च को बुखार की शिकायत के बाद वह अस्पताल में भर्ती हुआ. बाद में जब उसका सैंपल टेस्ट किया गया तो वो पॉजिटिव निकला. मरीज के परिवार के लोगों को निगरानी में रखा गया है. उन्होंने कहा कि विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है. हम सरकार के सभी निर्देश का पालन कर रहे हैं.

वहीं, केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के 5 नए मामले आए हैं. पांचों मरीजों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. उन्हें पथानामथिट्टा के अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. पांच में तीन लोग हाल ही में इटली से लौटे थे, जिसके कारण पथानामथिट्टा जिले में दो और लोगों को यह बीमारी हो गई.

शनिवार को सामने आए थे 3 मामले

इससे पहले शनिवार को देश में कोरोना वायारस के तीन मामले सामने आए थे, जिसके बाद ये संख्या बढ़कर 34 हो गई थी. तमिलनाडु का एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. इसके अलावा ईरान से लौटे लद्दाख के दो लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए. इस तरह से बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आ चुके हैं. जानकारी के मुताबकि, केरल के पांचों मरीजों की हालत स्थिर है. मरीजों में दो पुरुष, एक महिला और उनके दो रिश्तेदार हैं.

Leave a Reply