Monday, October 26, 2020
ताज़ातरीनराज्य

विधायकों की सुरक्षा को लेकर राज्यपाल ने CM को लिखा पत्र

भोपाल। सुरक्षा को लेकर बीजेपी विधायकों की शिकायत को मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने गंभीरता से लिया है।उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है। राज्यपाल ने बीजेपी के ज्ञापन के साथ सीएम कमलनाथ को चिट्ठी लिखकर प्रदेश के विधायकों के साथ न्यायपूर्ण व्यवहार करने के लिए कदम उठाने की जरूरत बताई है।

दरअसल, दो दिन पहले पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक विश्वास सारंग व संजय पाठक ने खुद को जान का खतरा बताया था।इसके बाद बीजेपी विधायक और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर बीजेपी के विधायकों के साथ-साथ सरकार से नाराज 25 से 30 कांग्रेस बसपा और सपा के विधायकों तथा निर्दलीय विधायकों के लिए सरकार से जान का खतरा बताया था।इसके बाद शनिवार को नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के नेतृत्व में बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की है। बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने कमलनाथ सरकार पर द्वेषपूर्ण कार्यवाही किए जाने का आरोप लगाया है। साथ ही अपने परिवार की जीवन की सुरक्षा की मांग की है।

गोपाल भार्गव ने अपने पत्र में लिखा कि बीजेपी विधायक कहीं भी आने-जाने में खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. सरकार द्वारा अपे राजनैतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए राजकीय विमान और हेलिकॉप्टर का दुरुपयोग किया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने ये पत्र लिखकर राज्यपाल से कमलनाथ सरकार की कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की है।जिस पर राज्यपाल ने एक्शन लिया है।

Leave a Reply