Wednesday, October 28, 2020
ताज़ातरीनराज्य

इटली के 9 पर्यटकों को खजुराहो एयरपोर्ट पर रोका, जांच के बाद किया दिल्ली रवाना

छतरपुर/खजुराहो/नौगांव। खजुराहो एयरपोर्ट पर बनारस जाने वाली विस्तारा एयर लाइंस की फ्लाइट पर चढ़ने से पहले इटली के 9 सदस्यीय पर्यटक दल को कोरोना वायरस की जांच के लिए रोक लिया गया। पर्यटकों को फ्लाइट में चढ़ने से रोके जाने की खबर लगते ही एयरपोर्ट में अफरा तफरी का माहौल बन गया। प्रशासन अलर्ट हो गया, एयरपोर्ट में ही अधिकारियों की मौजूदगी में डॉ. आलोक चतुर्वेदी ने सभी इटालियन पर्यटकों के शुरुआती जांच की। इसके बाद उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के बीच एंबुलेंस से छतरपुर जिला अस्पताल लाया गया, वहां से नौगांव के टीबी अस्पताल में बनाए गए स्पेशल कोरोना केंद्र में भेज दिया गया। जांच के बाद उन्हें स्पेशल बस से दिल्ली रवाना कर दिया गया। इससे पहले स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा मंचाया।

 

इटली का यह पर्यटक दल भारत भ्रमण पर आया था। पर्यटक दल में 13 सदस्य थे। सभी सदस्यों ने पहले राजस्थान का भ्रमण किया। इसके बाद पूरा दल आगरा पहुंचा। इनमें से 4 सदस्य आगरा में ही रुक गए थे, जबकि मंगलवार को 9 सदस्य खजुराहो के लिए रवाना हुए। इन पर्यटकों के साथ एक भारतीय राजबहादुर सिंह एस्कार्ट के रूप में साथ में है। वे आगरा से झांसी तक ट्रेन से पहुंचे। इसके बाद टूरिस्ट बस से झांसी से निकले मंगलवार की शाम 8 बजे खजुराहो पहुंचे।

बुधवार सुबह भ्रमण करने के बाद दल के सदस्य बनारस जाने के लिए दोपहर में खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचे। विस्तारा एयरलाइंस के अधिकारियों ने बताया कि दोपहर करीब 2 बजे जैसे ही वह बनारस जाने के लिए विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट की ओर बढ़े, तभी विस्तारा एयरलाइंस के दिल्ली स्थित कार्यालय से इटालियन दल को रोकने के निर्देश दिए गए। इस दल की भारत में प्रवेश करते समय एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग नहीं की गई थी। इस कारण से कोरोना वायरस की जांच के लिए मैसेज आते ही सभी 9 पर्यटकों और उनके एस्कॉर्ट को फ्लाइट में चढ़ने से पहले ही रोक लिया गया।

Leave a Reply